Astrology For Girls: आपने कई लड़कियों के पैर में काला धागा बंधा हुआ देखा होगा। जिसे देखकर आपके मन में हो सकता है ये विचार आया हो कि, लड़कियों शौकिया तौर पर पैर में धागा बांधती हैं। लेकिन क्या आपको पता है पैर में काला धागा बांधने के ऐसे कई सारे लाभ है? जिनके बारे मे बहुत कम लोग जानते होंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पेट दर्द की समस्या
आपको बता दें, तंत्र शास्त्र का कहना है कि, खासकर जिन लोगों को पेट दर्द की समस्या रहती हैं, उन्हें पैरे के अंगूठे में काला धागा बांधना चाहिए। इसके अलावा पैर में काला धागा बांधने से पैरों के दर्द से छुटकारा मिलता है।

नजर से बचाता है
लड़कियों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी उनके पैरों में काला धागा बांधा जाता है। ज्‍योतिष के मुताबिक काला धागा पहनने से नकारात्‍मक शक्तियां दूर रहती हैं और व्‍यक्ति कई तरह की मुसीबतों से बचा रहता है। इसलिए लड़कियों को इसे जरूर बाधंना चाहिए।

कुंडली में शनि
कुंडली में शनि ग्रह अशुभ स्थिति में हों तो पैर में काला धागा पहनने से बहुत लाभ होता है। इससे शनि के कारण सेहत और आर्थिक स्थिति पर पड़ने वाले नकारात्‍मक असर से बचा जा सकता है।
मंत्र वाला काला धागा
शनिवार के दिन आपको इसे धारण करना चाहिए। आप कोई भी काला धागा पैरों में नहीं पहन सकती हैं। केवल अभिमंत्रित काला धागा ही आपको पैरों में धारण करना चाहिए।

बाएं पैर में बांधे
महिलाओं या फिर लड़कियों को बाएं पैर में धागा बाँधना चाहिए। ध्यान रखें इस धागे को 7 गांठों के साथ शनिवार के दिन ही धारण करें। तभी फायदा होगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version