Astrology: जुलाई का महीना शुरू हो चुका है। इस बार ये कई बदलाव लेकर आ रहा है। इस महीने में सावन का महीना शुरू होने वाला है। इस महीने ग्रहों की दृष्टि से देखा जाए तो शनि मकर राशि में जाएंगे और गुरु वक्री होंगे। इस लिहाज से कई राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेंगे। हम आपको बताने वाले है कि जुलाई महीने में सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष  

इस महीने आपके अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं रहेगी। 15 जुलाई तक कारोबार को लेकर कुछ जद्दोजहद चल सकती है। रहन-सहन अव्यस्थित हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य का खास ख्याल आपको रखना होगा। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं।

ये भी देखें: Astrology: 12 राशियों के लिए मां लक्ष्मी के अचूक मंत्र, खुल जाएगी किस्मत

वृष

वृष राशि वालों का मन इस महीने प्रसन्न रहेगा। कला, संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार में सुधार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

मिथुन

वाणी में मधुरता रहेगी लेकिन मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य मिलेगा। परंतु धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

कर्क

मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में निवेश का अच्छा समय बन रहा हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।  धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें।

सिंह

जुलाई की शुरूआत में परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। तीन जुलाई के बाद कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। परंतु नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

कन्या

मानसिक रूप से महीना सही रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। कारोबार के अच्छे अवसर रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। हालांकि आय में वृद्धि भी हो सकती है।

तुला

मन अशांत रहेगा। संतर्क रहें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। कार्यक्षेत्र में बदलाव भी हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। परंतु यात्रा लाभप्रद रहेगी।

वृश्चिक

महीने की शुरूआत में मन में उतार चढ़ाव रहेंगे। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। 17 जुलाई से कारोबार में भी सुधार होना प्रारंभ होगा। परिश्रम अधिक रहेगा। भगवान पर विश्वास रखें।

धनु

धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कारोबार में पिता के सहयोग से वृद्धि होगी। परिश्रम में कमी आएगी। मन को शांति मिलेगी। पिता के साथ समय व्यतीत करें।

ये भी देखें: Astrology: शुक्रवार की शाम राशि के अनुसार कर लें ये काम, जीवनभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मकर

मन शांत रहेगा। संगीत में रुचि बढ़ सकती है। मित्र के साथ कारोबार कर  सकते है। जीवनसाथी का ध्यान रखें। नौकरी में बदलाव हो सकता है। संयम बनायें रखे।

कुंभ

तीन जुलाई के बाद शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा।  13 जुलाई के बाद नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार से दूर भी रहना पड़ सकता है। 16 जुलाई से जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन

इस महीने आप खुश रहने वाले है। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। प्रेम सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी पैतृक संपत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। वाहन भी खरीद सकते है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version