Fitkari ke Upay: जीवन में अक्सर कई सारी परेशानियों का आगमन होता रहता है। कई बार परेशानियां बढ़ जाती है इससे जीवन में तबाही शुरू हो जाती है। मगर वास्तु शास्त्र के अनुसार कई सारे उपाय निकाले गए हैं। इसमें वास्तु शास्त्री ने बताया है कि फिटकरी के कुछ ऐसे लाभकारी उपाय हैं। जिसे नियमित रूप से करने से सभी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। फिटकरी के 4 उपाय ऐसे हैं जिससे व्यक्ति रातों रात अमीर बन सकता है। व्यक्ति की किस्मत रातों रात चमक सकती है। तो आइए जानते हैं क्या है वो अचूक उपाय।

1. वास्तु दोष से मिलेगा छुटकारा

कई बार जीवन में परेशानियों का आगमन होने लगता है। घर या ऑफिस में वास्तु दोष लगने के कारण जीवन में तबाही शुरू हो जाती है। इसके लिए फिटकरी का उपाय बेहद असरदार है। इससे वास्तु दोष का आसानी से निवारण हो जाता है। इस वास्तु दोष से मुक्त होने के लिए व्यक्ति को घर या ऑफिस के कोने में 50 ग्राम फिटकरी रखना चाहिए। इससे सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। इसके अलावा इस चीज का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए।

2. धन हानि से बचाता है फिटकरी

कई बार घर में वास्तु दोष की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इस स्थिति में व्यक्ति को अपने घर के कोने में फिटकरी रख देना चाहिए। इससे वास्तु दोष का निवारण होता है। घर की आर्थिक तंगी भी समय के साथ खत्म हो जाती है। व्यक्ति की किस्मत रातों-रात चमक जाती है।

Also Read: Vastu Tips: दीपावली पर घर को पेंट करते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

3. व्यापार के नुकसान से बचाएगा फिटकरी

व्यापार में हो रहा लगातार नुकसान झेलना भारी पड़ जाता है। ये नुकसान आस पास हो रहे नकारात्मकता के कारण होता है। इसके लिए दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांध कर लटका देना चाहिए। इससे आस-पास की नकारात्मकता समाप्त हो जाएगी। इससे व्यापार भी खूब तेजी से बढ़ने लगेगा।

4. बुरे सपनों से मिलेगा छुटकारा

कई बार लोगों को बुरे सपने आते हैं। रात में सपने से डरकर लोग उठ जाते हैं। ये कहीं न कहीं वास्तु दोष के कारण हो सकता है। इस डरावने सपने से बचने के लिए काले कपड़े में फिटकरी बांध कर तकिया के नीचे रखना चाहिए। इससे बुरे सपने नहीं आएंगे।

Also Read: Dussehra 2022: भगवान राम ही नहीं पांडवों से भी जुड़ा है दशहरे का इतिहास, एक बार जरूर पढ़ें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version