मेष – कार्य क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको जरूरत से ज्यादा मेहनत की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में दिन आपके पक्ष में रहेगा। कारोबार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। सायंकाल के समय अतिथियों के आगमन से आपका खर्च बढ़ सकता है। परिवार में आज कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृष – आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से आज आप को राहत मिल सकती है। किसी जरूरी काम से यात्रा भी करनी पड़ सकती है। कला व साहित्य में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से व्यवसाय में प्रगति होगी। भाग्य की अनुकूलता से आपको नौकरी या कारोबार में प्रगति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दायक रहेगा। बुद्धि और कार्यकुशलता से जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे, उनमें आपको सफलता प्राप्त होगी। सायं काल के समय किसी मित्र या रिश्तेदार का आगमन हो सकता है। मनोरंजन में कुछ समय व्यतीत होगा।

कर्क – आज सामाजिक व राजनीति के क्षेत्र में प्रगति के योग बनते दिख रहे हैं। आज आपको बेवजह खर्च करने के बजाय अपने खर्चों पर कटौती करनी होगी अन्यथा आपको कष्ट उठाना पड़ सकता है। अपनी उपलब्धियों का जिक्र सभी से नहीं करना है, नहीं तो बाद में आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है।

सिंह – भाई बहनों से संबंधित विषयों को लेकर आपको कुछ परेशानी हो सकती है। आपके कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव हो सकता है। पारिवारिक जीवन में कुछ खटपट रह सकती है, इसलिए साहस और धैर्य से काम लें। किसी भी कार्य में जल्दबाजी ना करें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

कन्या – आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। राजनैतिक व सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति रहेगी। विद्यार्थियों को भी परीक्षा में सफलता पाने के लिए निरंतर परिश्रम की आवश्यकता है। बिजली उपकरणों से कोई खिलवाड़ ना करें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। यदि सही निवेश करने का मन बना रहे हैं, तो सोच समझ कर करें, नहीं तो भविष्य में जोखिम उठाना पड़ सकता है।

तुला – आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दायक रहेगा। आज पराक्रम में  वृद्धि के भी योग बनते  दिख रहे है। कार्यक्षेत्र में सफलता के शीश पहुंचेंगे। अचल संपत्ति के व्यपार से आज लाभ होगा।  मार्केटिंग  सेल्स से जुड़े लोगों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आज कुछ नये अनुबंध हो सकते हैं। यदि नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए विशेष परिणाम लेकर आएगा। संतान से संबंधित कोई सुख समाचार सुनने को मिलेगा। आज आप के प्रभाव व प्रताप में भी वृद्धि होगी। किसी पुरानी समस्या का आज निदान हो सकता है। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम की आवश्यकता है।

धनु – आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आपकी नौकरी में आज कोई आपके ऊपर झूठा आरोप लगा सकता है, इसलिए आपको सतर्क रहना होगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं, लेकिन यात्रा पर जाने से पहले जरूरी दस्तावेज अवश्य चेक करें।

मकर – आज का दिन आपके लिए व्यवस्था व प्रगति लेकर आएगा। विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रगति होकर समाज में मान सम्मान मिलेगा। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में नए संपर्क बनेंगे, जिससे आपका जन समर्थन भी बढ़ेगा। यदि आज आप नौकरी में हैं तो अपने किसी सहयोगी से सोच समझ कर ही बात करें नहीं तो आपकी बात उनको बुरी लग सकती है।

कुंभ – आज आपको धन से लेनदन के मामले में सावधानी बरतनी होगी। पारिवारिक कार्यों को निपटाने में दौड़-धूप अधिक रहेगी। आज कुछ नए लोगों से संपर्क बनेंगे, जिनसे दूरगामी फायदा मिल सकता है। आप अपनी कार्यकुशलता से दूसरों को प्रभावित करेंगे।

मीन – आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। मन में भक्ति भाव का विकास होगा। व्यवसाय में आपके प्रतिद्वंदी आपका सिर दर्द बने रहेंगे। दूर रह रहे भाई बहनों से आज आपका संपर्क हो सकता है। विदेशी व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

Share.
Exit mobile version