मेष – मन किन्ही बातों को लेकर विचलित हो सकता है, लेकिन किसी अपने का सपोर्ट आपके लिए संजीवनी का काम करेगा। आर्थिक स्थिति पर कड़ी निगाह रखें। शोऑफ में खर्च नहीं करना चाहिए. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने क्लाइंट्स के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे। पब्लिक डीलिंग करने वालों को सजग रहने की आवश्यकता पड़ेगी। पूरे परिवार के साथ मिलकर देवी की आराधना करें, उन्हें लाल रंग का जोड़ा भेंट करें।

वृष – आज आपके मुश्किल काम भी आसानी से पूरे हो सकेंगे। ग्रहों का अच्छा सपोर्ट आपको कठिन कार्यों में पूरा सहयोग करेगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की बात करें तो कंपनी की ओर से नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अच्छा अवसर मिलेगा, प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कोई कसर न छोड़े। युवाओं को मानसिक स्थिति अच्छी रखनी है।

मिथुन – आज के दिन आपका मन भक्ति भाव में डूबा रहेगा। देवी की आराधना करें और अगर की छोटी कन्यााओं को उपहार दे सकें तो बहुत ही अच्छा रहेगा। सौम्य और ज्ञानयुक्त वाणी का प्रभाव दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर आपका सामाजिक में मान-सम्मान भी बढ़ेगा। ऑफिस में इधर उधर चुगलखोरी या बातें पहुंचाने वालों से दूरी बनाए रखें।

कर्क – आज के दिन मंदिर की साफ-सफाई को बीड़ा उठाना चाहिए, तो वहीं नवरात्रि के प्रथम दिन से पाठ-पूजा की शुरुआत कर दें। व्यापार में शॉर्टकट भारी पड़ सकता है। इसलिए सामान की गुणवत्ता में कोई कमी न आने दें. युवाओं को खुद को संयमित रखने की जरूरत है। अचानक आने वाले गुस्से पर भी नियंत्रण रखना होगा। कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है।

सिंह – आज के दिन पूजा के दौरान देवी को फलों का भोग लगाएं और वहीं फल प्रसाद के रूप में सभी लोगों को बांटें। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अहंकार की लड़ाई न करें। ध्यान रखें कि किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए टीम को एकजुट रखना बहुत जरूरी है। व्यापारी अपने उत्पाद या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार में कोई कमी न रखें।

कन्या – सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए दिन कठिन रहेगा, धैर्य रखें और अपने किसी वरिष्ठ साथी से बहस में न उलझें। व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा, कर्ज कम होंगे या प्रयासरत हैं तो बेहतर ऑफर के साथ लोन उपलब्ध हो जाएगा। युवा वर्ग को मां की सलाह पर विशेष ध्यान दें। घर का मंदिर फूलों से सुसज्जित करें। परिवार के साथ मंगल आरती गाएं। मन शांत रहेगा।

तुला – आज का दिन आपके लिए सफलताओं से भरपूर रहेगा। ऑफिशियल कार्य समय से पूरा कर पाएंगे। पैतृक व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे। युवाओं को करियर के नए आयाम बनेंगे। सेहत को लेकर कोई चिंता वाली बात नहीं है, लेकिन कामकाज को लेकर अगर घर से बाहर निकलना पड़ रहा है तो महामारी को लेकर सजग रहे।

वृश्चिक – आज के दिन से यदि आप छोटी-छोटी पर अधिक सोचते हैं तो ऐसा स्वभाव बदलने की जरूरत है अन्यथा न आप किसी पर भरोसा कर पाएंगे न कोई दूसरा व्यक्ति आप पर विश्वास करेगा। कामकाज में आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मगर आत्मविश्वास और समर्पण के बल पर सफलता मिलना सुनिश्चित है।

धनु – नवरात्र के प्रथम दिन पूजा आराधना से अपने दिन की शुरुआत करें। देवी को पीले वस्त्र पहनाएं और फल का प्रसाद चढ़ाएं। ध्यान रखें लंबे समय से सोचे गए कामकाज आज पूरे होंगे। यदि आप नई नौकरी खोज रहे हैं तो जल्द ऑफर मिलेगा। कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में काम करना मुनाफे का सौदा होगा।

मकर – आज मन के नकारात्मक भाव घटने से राहत मिलेगी। आर्थिक रूप से भी कुछ सफलताएं हाथ लगेंगी। कामकाज को लेकर सक्रियता रखें और परिवार में भी सभी को सक्रिय बनाए रखें। अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद की साख को और ऊंचे स्तर पर ले जाने का प्रयास करें। हेल्थ को लेकर एलर्जी संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।

कुंभ – आज के दिन से पिछली कुछ कड़वी बातों की नाराजगी को भूल कर आगे बढ़ना होगा। कार्यस्थल पर भी सहयोग की भावना के साथ आगे बढ़ें। ऑफिशियल कामकाज में कड़े परिश्रम की जरूरत होगी। टीम को प्रेरित करते रहें और महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर समाप्त करने की आदत बनाएं। कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है. पूरे दिन ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी।

मीन – ऑफिस में सहकर्मी की ऑफिशियल हेल्प करनी पड़ सकती है। केमिकल या दवा का कारोबार करने वालों के लिए बहुत अच्छे लाभ का समय है। मानकों का उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. युवाओं को बड़ों की बातों को बोझ के बजाय मार्गदर्शन के तौर पर लें।

Share.
Exit mobile version