मेष राशि

आज अपनी उच्च ऊर्जा का सदुपयोग करें। आर्थिक स्थिति खराब होने से कुछ जरूरी काम रुकेंगे। दिन में बाद में अप्रत्याशित खुशखबरी पूरे परिवार के लिए खुशियां लेकर आई है। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण आज रोमांस प्रभावित होगा।

उपाय: बहते पानी में लहसुन और प्याज चढ़ाकर वित्तीय जीवन में सुधार करें।

वृषभ राशि

घर में तनाव आपको गुस्सा दिलाएगा। अपनी फीलिंग्स नहीं क्योंकि इससे केवल शारीरिक समस्याएं ही बढ़ेंगी। परेशान करने वाली स्थिति को छोड़ देना ही बेहतर है। आप अपने बटुए को अधिक खर्च करने या गलत स्थान पर रखने की संभावना रखते हैं।

उपायः मछलियों को गेहूं के आटे के गोले खिलाएं।

मिथुन राशि

अपने दिन की शुरुआत थोड़े व्यायाम से करें। इसे एक नियमित दिनचर्या बनाएं और उससे बनाए रखने की कोशिश करें। जो व्यवसायी काम के सिलसिले में अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें आज अपना पैसा सुरक्षित स्थान पर जमा करना चाहिए, क्योंकि चोरी की संभावना है।

उपाय: मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए अपने घर में पीठासीन देवता की चांदी की मूर्ति की नियमित रूप से पूजा करें।

कर्क राशि

अपने आप को एक अधिक सकारात्मक विचारक बनने के लिए प्रेरित करें। यह आत्मविश्वास और लचीलापन बढ़ाता है। भय, घृणा, ईर्ष्या और प्रतिशोध जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ दें। सफलता का आज का सूत्र यह है कि आप अपना पैसा ऐसे लोगों की सलाह पर लगाएं जो इनोवेटिव हों और जिनके पास अच्छा अनुभव हो।

उपाय: उत्तम स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए सोने की चेन पहनें जो आपके पेट को छुए।

सिंह राशि

परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कुछ करना शुरू करें। व्यवसायियों को आज अपने व्यापार में घाटा हो सकता है। साथ ही, आपको अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आपके मित्र आपको निराश कर सकते हैं।

उपायः संतों का आदर व भोजन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा।

कन्या राशि

आपका अत्यधिक आत्मविश्वास और आसान कार्यसूची आज आपको आराम करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करती है। आज आपको अपने पैसे को बचाने में समस्या होगी- आप अपने बटुए को अधिक खर्च करने या गलत जगह खर्च करने की संभावना रखते हैं- लापरवाही के कारण कुछ नुकसान निश्चित हैं।

उपाय: अच्छे आर्थिक जीवन के लिए गं गणपतये नमः का प्रतिदिन 11 बार जाप करें।

तुला राशि

यह भी पढ़े- क्या आपने दुकान-दफ्तर में देवी-देवताओं की ऐसी तस्वीरें लगाई है? अभी हटाए वरना रूठ जाएंगी लक्ष्मी

आज आप आसानी से पूंजी जुटा सकते हैं- बकाया ऋण एकत्र कर सकते हैं- या नई परियोजनाओं पर काम करने के लिए धन मांग सकते हैं। आज आपके पास सीमित धैर्य रहेगा-लेकिन ध्यान रखें कि कठोर या असंतुलित शब्द आपके आस-पास के लोगों को परेशान कर सकते हैं।

उपाय: अपने पेशेवर जीवन को बढ़ाने के लिए पीले रंग के कपड़े अधिक बार पहनें।

वृश्चिक राशि

उन कामों को करने के लिए एक शानदार दिन जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कराएंगे। आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है, जिसके कारण आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है और बहुत सारा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। लव- साहचर्य और संबंध बढ़ रहे हैं।

उपाय: भगवान गणेश के मंदिर में दर्शन करने और भगवान का आशीर्वाद लेने से आपके करियर में बाधाएं दूर होंगी और विकास की संभावनाएं बढ़ेंगी।

धनु राशि


आप जीवन का भरपूर आनंद लेने लगेंगे। विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होगा। अपनी तरफ से ज्यादा कुछ किए बिना दूसरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह सही दिन है। रोमांटिक चालें फायदा नहीं करेंगी।

उपाय: पीले रंग का कपड़ा, रुमाल अपनी जेब/बटुआ में रखना व्यावसायिक जीवन के लिए शुभ रहेगा।

मकर राशि

स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां परेशान करेंगी। जीवन में बुरे समय के दौरान धन आपको अच्छी स्थिति में रहने में मदद करेगा। इसलिए आज से ही अपना पैसा निवेश करने और बचाने पर विचार करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए किसी पौधे या पेड़ के अंकुर न तोड़ें, क्योंकि बृहस्पति ग्रह भगवान ब्रह्मा का रूप है।

कुंभ राशि

निराशा की भावना को अपने ऊपर हावी न होने दें। आज आप घर के आसपास छोटी-छोटी बातों पर काफी समय बिताएंगे, जिससे मानसिक रूप से आप तनाव में आ सकते हैं। आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

उपाय: काली मिर्च को किसी भी रूप में अपने दैनिक आहार में शामिल करें और अच्छी आर्थिक स्थिति प्राप्त करें।

मीन राशि

यह आपकी मानसिक दृढ़ता को सुधारने का समय है। चंद्रमा की स्थिति के कारण आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है। यदि आप धन संचय करना चाहते हैं तो इस बारे में अपने जीवनसाथी या माता-पिता से बात करें।

उपाय: स्वस्थ व्यवसाय और पेशेवर जीवन के लिए मुफ्त पानी के खोखे की व्यवस्था करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version