Horoscope Today 20 November 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का दिन बहुत बेहतर जाने वाला है। आज के दिन निवेश करें। निवेश का संयोग अच्छा बन रहा है। हालांकि स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। खुद का ध्यान रखें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का दिन मिला जुला जाएगा। कई नए बदलाव जीवन में आ सकते हैं। धैर्य पूर्वक काम करने की जरूरत है। बिजनेस में मुनाफा होगा। किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से कॉलेब करने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। सभी अटके हुए काम पूर्ण हो सकते हैं। किसी बड़े चैलेंज को जीतने का अवसर प्राप्त होगा। परीक्षा में सफलता मिलेगी। संतान के कैरियर में नया बदलाव आएगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का दिन दर्द से परेशान रहेगा। आर्थिक तंगी पर ध्यान देने की जरूरत है। शहर से बाहर की यात्रा करने से बचें। नए नए दोस्त बन सकते हैं। ऑफिस में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। धैर्य से काम लें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। अनावश्यक खर्च में बढ़ोतरी हो सकता है। घर की कई सारी जिम्मेदारियों को उठाना पड़ सकता है। अपने डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है। धार्मिक स्थलों पर जानें का योग है। ब्राह्मण को दान करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों का दिन बेहतर जाने वाला है। सभी परेशानियों से दूर होकर अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। विद्यार्थियों के जीवन में नया मोड़ आ सकता है। धैर्य से काम लें। बिना डर मुश्किलों का सामना करें। वरना उलझन में पड़ सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का पूरा दिन खाली जाएगा। पति पत्नी के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान के सेहत पर ध्यान दें। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। साहस से काम लें और आत्मविश्वास बनाए रखें। जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत होगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को आज खुशियां मिल सकती है। पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा। किसी कंपटीशन की तैयारी में जुट सकते हैं। घर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन बेहतर रहेगा। नए दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। युवाओं को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। रिश्तेदारों के तनाव से मुक्त होंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को जीवनसाथी के साथ घूमने जाने का शुभ अवसर प्राप्त होगा। निवेश करने से पहले बचें। व्यापार में वृद्धि हो सकती है। भूमि और वाहन खरीदने का योग बन रहा है। विदेश यात्रा का योग है। आराम से काम करें।

Also Read: Astro Tips: अलमारी में इन चीजों को रखने से बदल जाएगी आपकी किस्मत, पूरी…

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन मिला जुला जाएगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। आज के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। तनाव से दूर रहेंगे। माता के सेहत का ध्यान रखें। बेवजह के कामों में ध्यान न दें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का समय मंगलमय बीतेगा। धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने का मौका मिलेगा। आर्थिक तंगी दूर हो सकती है। संयम से काम लें। सेहत में ध्यान रखें। विद्यार्थियों के जीवन में बदलाव आ सकता है।

Also Read: Fitkari ke Upay: फिटकरी से करें ये 4 उपाय, रातों रात चमक जाएगी किस्मत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version