मेष राशि

खुद को स्वस्थ रखने के लिए कुछ खेल खेलें। आपकी अवास्तविक योजना से धन की कमी होगी। परिवार के सदस्यों के बीच पैसों के मामले को लेकर विवाद होने की संभावना है।

उपाय: प्यासे पक्षियों के लिए पानी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करें और अपनी स्थिति को बेहतर बनाएं।

वृषभ राशि

आपका अत्यधिक आत्मविश्वास और आसान कार्यसूची आज आराम करने के अवसर प्रदान करेगी। आज जमीन या किसी संपत्ति में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है। जहां तक ​​हो सके ऐसे फैसले लेने से बचें।

उपायः कन्याओं को लाल चूड़ियां और वस्त्र दान करें, जिससे अनेक प्रकार के आर्थिक लाभ हो सकते हैं।

मिथुन राशि

आप खुश रहेंगे क्योंकि लोग आपका समर्थन करेंगे। यदि आप अपने दोस्तों के साथ घूमने की योजना बना रहे हैं, तो सोच-समझकर पैसा खर्च करें, क्योंकि आपको धन हानि होने की संभावना है।

उपायः चांदी की चूड़ियां या कड़े पहनें और अपने प्रेम जीवन को यादगार बनाएं।

कर्क राशि

लंबी बीमारी से निजात मिल सकती है। आपके परिचित लोगों से आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी बदलने से मदद मिलेगी। आप अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ सकते हैं और मार्केटिंग जैसे किसी अन्य क्षेत्र में जा सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त होगा।

उपाय: गरीब और जरूरतमंद युवा लड़कियों को चॉकलेट बांटकर अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें।

सिंह राशि

कुछ पढ़कर मानसिक व्यायाम करें। सरप्लस पैसे को रियल एस्टेट में निवेश करना चाहिए। अपने प्रियजनों से उपहार देने और प्राप्त करने के लिए शुभ दिन। आज आपको अपने दोस्त की गैरमौजूदगी में उसकी महक का अहसास होगा।

उपाय: हल्दी, केसर, कद्दू जैसे अधिक पीले रंग और संबंधित खाद्य पदार्थों को शामिल करें और अपने और अपने प्रेमी के बीच अच्छी समझ बढ़ाएं।

कन्या राशि

गर्भवती माताओं की विशेष देखभाल का दिन। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी से आपके लिए बचत करना मुश्किल हो जाएगा। सामाजिक कार्यक्रम महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपके संबंध सुधारने का एक सही अवसर होगा।

उपाय: पलाशपुष्पसंकशं तारकाग्रहमस्तकम् का 11 बार करें।

तुला राशि

आज के मनोरंजन में खेल गतिविधियां शामिल होनी चाहिए। ऐसा लगता है कि आपको ठीक-ठीक पता है कि लोगों को आपसे क्या चाहिए और क्या नहीं चाहिए-लेकिन कोशिश करें कि आज अपने खर्च में बहुत ज्यादा खर्च न करें।

उपाय: भगवान गणेश की पूजा करने से आर्थिक जीवन बेहतर होगा।

वृश्चिक राशि

गर्भवती माताओं को फर्श पर चलते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए। धूम्रपान करते समय किसी मित्र के साथ खड़े न हों क्योंकि यह अजन्मे बच्चे को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है। आज आपको पैसों को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

उपायः किन्नरों/हिजड़ों को हरे रंग की पोशाक सामग्री/कपड़ा और चूड़ियां दान कर संतुलित, स्वस्थ जीवन बनाए रखें।

धनु राशि

अपने दिन की शुरुआत थोड़े व्यायाम से करें। जो लोग अब तक बिना ज्यादा सोचे-समझे पैसा खर्च कर रहे थे, वे जीवन में इसके महत्व को समझ सकते हैं, क्योंकि तत्काल आवश्यकता उत्पन्न हो सकती है।

उपाय: आर्थिक रूप से वंचित लोगों को काले छतरियां और काले जूते दान करने से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा।

मकर राशि

आपका सबसे प्रिय सपना साकार होगा। लेकिन अपने उत्साह पर नियंत्रण रखें क्योंकि बहुत अधिक खुशी कुछ परेशानी का कारण बन सकती है। दिन में बाद में वित्त में सुधार होता है। लंबित घरेलू कार्यों को पूरा करने के लिए अनुकूल दिन हैं।

उपाय: अपनी प्रेमिका को सफेद बत्तख का जोड़ा उपहार के रूप में उपहार में देने से आपका प्रेम जीवन बेहतर होगा।

कुंभ राशि

तैलीय और मसालेदार भोजन से बचें। वित्त में सुधार से आपके लिए अपने लंबे समय से बकाया और बिलों का भुगतान करना सुविधाजनक हो जाएगा। आज आपको अपने घर और आसपास कुछ बड़े बदलाव करने की संभावना है।

उपायः पक्षियों को सात प्रकार के साबुत अनाज खिलाएं और उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त करें।

मीन राशि

आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक खुशी को बर्बाद कर सकती हैं लेकिन इन दबावों से निपटने के लिए कुछ दिलचस्प पढ़कर खुद को कुछ मानसिक व्यायाम में शामिल करें।

उपाय: आर्थिक वृद्धि के लिए प्रातः काल 11 बार हं हनुमते नमः का जाप करें।

यह भी पढ़े- Lifestyle: चावल पकाने के इस तरीके से आपको हो सकते है कैंसर, स्टडी पर आधारित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version