Horoscope Today 22 November 2022: ज्योतिष शास्त्र में राशि का जीवन में विशेष महत्व है। सभी व्यक्ति के नाम जन्मतिथि और जन्मस्थान से उसके राशि का पता लगाया जाता है। इसके साथ साथ राशि के आधार पर ही व्यक्ति के भविष्य का अनुमान लगाया जाता है। तो आइए जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का दिन बेहतर जा सकता है। किसी रचनात्मक कार्य को करने का मौका प्राप्त होगा। किसी पुराने दोस्त से मिलने का मौका मिलेगा। सेहत में सुधार आएगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। बॉस के साथ कहा सुनी हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का दिन खुशियों से भरा होगा। नई सफलता का आगाज हो सकता है। जीवन में उपलब्धि मिलेगी। समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगा। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए अवसर प्राप्त हो सकता है। आज के दिन किसी भी मौका को न गबायें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के अटके हुए काम पूर्ण होंगे। आज के दिन जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। किसी धार्मिक आयोजन में जाने का संयोग बन रहा है। सेहत पर ध्यान दें। माता पिता के साथ कुछ वक्त बिताएं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को ध्यान रखने की जरूरत है। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। ऑफिस में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। खुद के काम पर ध्यान दें। व्यापार करने वाले जातकों को नुकसान झेलनी पड़ सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आर्थिक संकट उठानी पड़ सकती है। घर की सभी जिम्मेदारी आपके कंधे पर आ सकती है। सेहत पर ध्यान रखने की जरूरत है। आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों का दिन थका हुआ जाएगा। आज के दिन परिवार के साथ वक्त बिताने की जरूरत है। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का दिन व्यर्थ जाएगा। आज के दिन किसी भी व्यक्ति को कर्ज न दें। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। साहस से काम लें और आत्मविश्वास बनाए रखें। वाणी पर संयम रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को आज खुशियां मिल सकती है। आध्यात्म की ओर रुचि बढ़ सकती है। घर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है। बॉस के साथ मतभेद हो सकता है। संयम से काम लेने की जरूरत है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन रचनात्मक कार्यों में बीतेगा। कुछ पुराने साथी से मुलाकात हो सकती है। नई पार्टनरशिप का मौका मिल सकता है। बिजनेस में मुनाफा होगा। आर्थिक तंगी दूर होगी। युवाओं को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा।

Also Read: Vastu Tips: वैवाहिक जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के पास आज सुनहरा मौका है। सालों बाद बिछड़े प्रेमी से मुलाकात हो सकता है। व्यापार में मुनाफा होगा। भूमि और वाहन खरीदने का योग बन रहा है। जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जाने का संयोग है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा। तनाव भरी कार्यों से दूर रहने की कोशिश करें। आर्थिक संकट का पहाड़ टूट सकता है। संयम से काम लें। आज के दिन हनुमान जी का आशीर्वाद लें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का दिन आनंदमय रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को परेशानी आ सकती है। विद्यार्थियों के जीवन में बदलाव आएगा। सफलता का आगमन हो सकता है। सेहत में सुधार होगा। किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का संयोग है।

Also Read- UKSSSC Paper Leak: भर्ती घोटाले में आरोपियों की जमानत पर सरकार पर उठाए सवाल, विपक्ष ने कहा- ‘जांच के नाम पर किया दिखावा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version