मेष राशि

योग और मेडिटेशन करके मानसिक रूप से स्वस्थ रहें। बकाया कर्ज माफ होगा। आपके परिवार के सदस्य आपके प्रयास और समर्पण की सराहना करते हैं। आप पिछली गलतियों के लिए सुख और क्षमा देकर अपने जीवन को योग्य बनाने जा रहे हैं।

उपाय: स्थिर आर्थिक स्थिति के लिए देवी दुर्गा की मूर्ति की पूजा करें।

वृषभ राशि

पिछले उपक्रमों से मिली सफलता आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है। व्यापार में लाभ आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। आपका मजाकिया स्वभाव आपको सामाजिक समारोहों में लोकप्रिय बनाएगा।

उपायः व्यवसाय के क्षेत्र में शीघ्र उन्नति के लिए प्रातः काल उठकर उगते सूर्य को नमस्कार करें और गायत्री मंत्र का 11 बार जाप करें।

मिथुन राशि

आज आप बिना किसी मदद के पैसा कमाने में सफल रहेंगे। आपका ज्ञान आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। आज आप अपने पार्टनर की बातों के साथ तालमेल बिठाएंगे।

उपायः पिसी हुई पीली चना दाल से बनी मिठाइयां और सेवइयां जरूरतमंद लोगों को अद्भुत स्वास्थ्य लाभ के लिए बांटें।

कर्क राशि

आपके पास भरपूर ऊर्जा होगी। आज आप किसी अज्ञात स्रोत से धन प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। उन लोगों के साथ संवाद करने के लिए अच्छा दिन है जिनसे आप शायद ही कभी मिलते हैं।

उपायः प्रेम जीवन के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाना शुभ रहेगा।

सिंह राशि

आज आपका स्वस्थ रहने की उम्मीद है। आपकी सेहत अच्छी रहने के कारण आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। पिता का कठोर व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। लेकिन चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए आपको खुद को ठंडा रखने की जरूरत है।

उपाय: परिवार में सुख-समृद्धि के लिए कन्याओं में चॉकलेट, दूध की मिठाई और टॉफियां बांटें।

कन्या राशि

ज्यादा यात्रा करना आपके लिए हानिकारक रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित है। आपका आकर्षण और व्यक्तित्व आपको कुछ नए दोस्त बनाने में मदद करेगा। खुदरा विक्रेताओं और थोक विक्रेताओं के लिए अच्छा दिन है।

उपाय: ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’  का 11 बार जाप करें।

तुला राशि

आप चंचल मूड में रहेंगे। जैसा कि आपने अतीत में बहुत पैसा खर्च किया है, आपको अपने वर्तमान में परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। नतीजतन, आपको पैसे की सख्त जरूरत होगी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

उपायः आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को दूध के पैकेट का दान करें, ताकि समृद्धि बनी रहे।

वृश्चिक राशि

शारीरिक लाभ के लिए ध्यान और योग शुरू करें। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें। लापरवाही से काम करने से आपके सामान के चोरी या गुम होने की संभावना बढ़ सकती है।

उपाय: विकास और समृद्धि के लिए नीलवर्णाय विदमहे सैंहिकेयाय धीमहि तनों रेरू: प्रचदिततात का 11 बार पाठ करें।

धनु राशि

आपकी प्रसन्नचित्त मनःस्थिति आपको मनचाहा टॉनिक देगी और आपको आत्मविश्वासी बनाए रखेगी। आप जीवन में पैसे के महत्व को नहीं समझते हैं, लेकिन आज आपको इसके महत्व का एहसास होगा क्योंकि आपको वित्त की आवश्यकता होगी, लेकिन आपके पास इसे पूरा करने के लिए पर्याप्त धन नहीं होगा।

उपाय: सफल पेशेवर जीवन के लिए घर में ध्रुव घास, हरी पत्तियों का तना और मीठी तुलसी रखें। इसके अलावा, जब वे सूख जाएं तो उन्हें नए से बदल दें।

मकर राशि

बुजुर्गों को आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। यदि आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो धन प्रबंधन और बचत के संबंध में किसी बुजुर्ग से सलाह लें।

उपाय: बहुरंगी धब्बों वाले कुत्ते की देखभाल करने से सेहत में सुधार होगा।

कुंभ राशि

स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। व्यापार में लाभ आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। आपको बच्चों के साथ कुछ समय बिताने और उन्हें अच्छे संस्कार सिखाने और उन्हें उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराने की जरूरत है।

उपाय: अपने प्रेम जीवन में और अधिक शुभता लाने के लिए अपने प्रेमी से मिलने से पहले चीनी का सेवन करें।

मीन राशि

शराब पीने की आदत से छुटकारा पाने के लिए यह बहुत ही शुभ दिन है। आपको यह समझना चाहिए कि शराब पीना स्वास्थ्य का घातक शत्रु है और यह आपकी कार्यक्षमता को भी कम करता है। आज आपके सामने कई नई वित्तीय योजनाएं आ सकती हैं।

उपाय: अपने प्रेमी से मिलने से पहले माथे पर सफेद चंदन के लेप का तिलक लगाएं, और अपने रिश्ते को मजबूत करें।

Share.
Exit mobile version