Mor Pankh Tips: हिंदू धर्म में मोर पंख बहुत शुभ माना जाता है। देवी देवताओं का प्रतीक मोर पंख काफी असरदार है। आपको बता दें, श्री कृष्ण को मोर मुकुट पहनाया जाता है। इसके अलावा मोर पंख को वास्तु से भी जोड़ा गया है। वास्तु शास्त्र में मोर पंख आर्थिक तंगी की दूर करता है। इससे जीवन में सुख समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। मगर इसे घर में रखने के कुछ विशेष उपाय हैं जिसे अपनाना चाहिए। तो आइए जानते हैं विस्तार में।

इस दिशा में शुभ होता है मोर पंख

आपको बता दें, मोर पंख को देवी देवताओं से जोड़ा जाता है। इसलिए मोर शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, मोर पंख को घर में रखने से देवी देवताओं का वास होता है। सभी नकारात्मक ऊर्जाओं का नाश होता है। इसका अलावा घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। कहते हैं मोर पंख को घर के दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए। इससे घर में कभी भी कलह जैसी स्थिति उत्पन्न नहीं होती है।

मोर पंख लगाने से टिकता है पैसा

कई सारे लोगों की फिजुलखर्च की बीमारी होती है। इनके पास धन संचय के कई सारे अच्छे मार्ग होते हैं। मगर इन लोगों के हाथों में पैसे टिकते ही नहीं हैं। इसके लिए घर में मोर पंख लगाएं। इससे आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो जायेगी। इसके अलावा फिजुलखर्च की समस्या खत्म होने लग जाती है।

Also Read: Pitru Paksha 2022: पितृ पक्ष में कौआ का क्यों है विशेष महत्व, पितरों को मिलती है संतुष्टि

कालसर्प दोष से मिलती है मुक्ति

कई लोगों के कुंडली में कालसर्प दोष का प्रकोप रहता है। इससे जातकों पर गहरा प्रकोप पड़ता है। इसके लिए मोर पंख को घर में रखना चाहिए। इससे जातक को कालसर्प दोष से मुक्ति मिल जाती है।

Also Read: Health Tips: क्या आप भी हो चुके हैं कमजोर याददाश्त से परेशान? करें ये काम


देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version