Sawan 2022: हिंदू धर्म में सावन महीना का बहुत ज्यादा महत्व है। इस बार सावन की शुरूआत 14 जुलाई से हो चुकी है। सावन के महीने में शिव भक्तों की उत्साह बढ़ जाती है। आपको बता दें, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कल सावन के दूसरे सोमवार को विष्कुंभ और प्रीति योग बना है। इस दौरान भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करने से महादेव दुगुना फल देंगे। इस बार दूसरा सोमवार 25 जुलाई को है। इस सोमवार बहुत शुभ फल बन रहा है जो शिव भक्त सच्ची भक्ति करेगा उसे भगवान शिव मनवांछित फल देंगे।

बन रहे हैं शुभ योग

इस महीने सोम प्रदोष योग बहुत कम बनता है लेकिन इस सोमवार ये योग बन रहा है। इस योग का बहुत ज्यादा महत्व है। इस दिन शश, हंस और बुधादित्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग में रहेंगे। इसलिए ये सोमवार का महत्व बहुत ज्यादा रहेगा।

क्या करें ये 5 उपाय

1. गाय के दूध का खीर भोग लगाएं

सावन के सोमवार को खीर का भोग लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन गाय के दूध का खीर बनाकर माता पार्वती और भगवान शंकर को भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति के जीवन से सभी कष्ट हर लेते हैं।

2. इस उपाय से वैवाहिक जीवन में आएगी मधुरता

सावन के पवित्र महीने में माता पार्वती भगवान शंकर को मिली थी। इसलिए ये महीना महादेव को अत्यंत प्रिय है। इसलिए अगर आप भगवान शिव और देवी पार्वती का पंचामृत से अभिषेक करते हैं तो पति-पत्नी के बीच आए सभी बाधा खत्म हो जायेगा।

3. घर में कोई लंबे समय से बीमार हो तो करें ये लाभकारी उपाय

अगर आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार है तो इस सावन जल में काला तिल डालकर भगवान शिव को चढ़ाएं। इससे सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर के अहाते में भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, वरना गरीबी में गुजरेगी जिंदगी, रुक जाएगी बरकत

4.घर से दूर रहेगा वास्तु दोष

अगर आपको घर में अशांति या किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो अपने घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें। साथ में उनकी प्रतिदिन सच्चे मन से पूजा-अर्चना करें। इससे सारे विघ्न खत्म हो जायेंगे।

ये भी पढ़ें : Grah Gochar 2022: रक्षाबंधन से ठीक पहले होगा मंगल ग्रह का गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

5.हो रहा है धन हानि तो करें ये उपाय

बिजनेस में अगर बिना वजह लॉस हो रहा है। साथ ही घर में भी धन नहीं टिक रहे हैं तो इस सोमवार भगवान शंकर का अभिषेक अनार के रस से करें। इससे पैसों से संबंधित सभी समस्या खत्म हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version