Shakun Apshakun: हिंदू धर्म में शकुन अपशकुन का विशेष महत्व है। जीवन में घटने वाली घटनाओं को शुभ एवं अशुभ संकेतों से जोड़ा जाता है। शकुन शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि, इसका असर जीवन पर पड़ता है। ये जीवन में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है।

शकुन शास्त्र में कहा गया है कि खाते वक्त अगर ये चीजें खाने में मिले तो इसका जीवन पर बहुत अशुभ प्रभाव पड़ता है। भोजन करते वक्त ऐसी घटनाओं को अनदेखा नहीं करना चाहिए। इसका परिणाम जीवन पर बहुत खराब असर पड़ता है। तो आइए जानते हैं शकुन शास्त्र के द्वारा किन चीजों का उल्लेख किया गया है।

बार-बार हाथ से भोजन गिरना

शकुन शास्त्र के द्वारा कहा गया है कि अगर खाना परोसते वक्त या खाना खाते वक्त बार-बार हाथ से भोजन गिरे तो ये बेहद अशुभ संकेत है। कहते हैं इस तरह की घटनाओं के बाद घर में दरिद्रता का वास होने वाला है। इससे घर के कोई लोग स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। इसके अलावा आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

खाते वक्त कुत्ता का आना

खाना खाते वक्त अगर कुत्ता आ जाए तो ये बहुत बड़ा अपशकुन माना जाता है। कहते हैं इस तरह के घटना को बिल्कुल नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए। इसके साथ-साथ भोजन खाने से भी उठ जाना चाहिए। ये कई सारी शारीरिक समस्याओं का संकेत है।

खाने में बाल का मिलना

बता दें, खाने में बाल का मिलना बहुत बड़ा अपशकुन होता है। अगर ऐसी चीजें बार-बार हो रही है तो ये धन हानि का संयोग है। इसके साथ-साथ आप बीमार भी पड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version