Shani Dev: न्याय के देवता शनि देव की चाल का ध्यान हमेशा रखना पड़ता है। बता दें, शनि देव के नाराज होने से जातकों पर बहुत गहरा असर पड़ता है। अभी के समय में शनि देव वक्री हैं। वक्री शनि पीड़ित अवस्था में होते हैं। इस वक्त शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। इसलिए इस दौरान कई सारी सावधानी भी रखनी होगी। शनि देव पिछले 5 जून से ही वक्री हैं। हिन्दी पंचांग के अनुसार वह 23 अक्टूबर 2022 को मार्गी होंगे। अभी के समय में शनि देव पीड़ित अवस्था में हैं। अभी कुछ राशियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा जिससे शनि महराज उनसे नाराज न हो जाएँ। इस दौरान मेष, कर्क, वृश्चिक एवं सिंह राशि को ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे शनि देव का बुरा प्रभाव इन राशि के जातकों पर न पड़ें।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F22: सैमसंग ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा Samsung Galaxy F22 की कीमतों में की भारी कमी

शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए क्या करें

1.शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए पूजा और दान करना चाहिए। शनि देव गरीबों को दान करने से प्रसन्न होते हैं। इसके साथ-साथ आप किसी असहाय व्यक्ति की भी मदद करें।

2.शनि महराज की पूजा शनिवार के साथ-साथ मंगलवार को भी करें। शनि देव श्री कृष्ण के उपासक हैं इसलिए जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भगवान श्री कृष्ण की सच्ची भक्ति करें।

3.जो व्यक्ति किसी से झगड़ता है या दूसरों की निंदा करता है लोभ करता है ऐसे प्रवृत्त के व्यक्ति से भगवान शनि देव नाराज हो जाते हैं। इसके साथ-साथ ऐसे व्यक्ति को कभी माफ नहीं करते हैं। उसे कड़ी से कड़ी दंड देते हैं।

ये भी पढ़ें: Indian Railway: रेलवे की ये योजना आपके सफर को बना देगी और अधिक आरामदायक, जानें कब से होगी शुरुआत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version