Vastu Tips: घर में अक्सर आर्थिक समस्याएं उत्तपन्न हो जाती हैं, लेकिन हम समस्या का समाधान नहीं कर पाते हैं। आपको पता है, कभी-कभी ऐसा वास्तु दोष के कारण होता है। इसलिए वास्तु शास्त्री के अनुसार हमे वो चीजें करनी चाहिए, जिसे जीवन में कभी आर्थिक तंगी न आएं।

मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर में हमेशा बनी रहेगी। इसके लिए आपको कई वास्तु टिप्स अपनाने होंगे। फेंगशुई के कथन के मुताबिक एक सिक्के को लाल धागे में लपेट कर, अपने घर के दरवाजे पर लगाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। साथ ही इनकी कृपा हमेशा आपके जीवन एवं घर में बनी रहती है।

तो आइये जानतें हैं घर के सुख समृद्धि के लिए क्या करना चाहिए

मां लक्ष्मी धन की देवी है। धन का स्रोत सिक्के को माना जाता है। चीन के अधिकांश घरों में ये सिक्के लगे हुए होते हैं। ये सिक्के अंदर से वर्गाकार होते हैं और उसमे गोल छेद आकार होता है।

केवल 3, 6 और 9 के सिक्के को मुख्य द्वार पर बांधे। इससे आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा होगी।

सिक्के को लाल पीले धागे के साथ बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर लटकाएं। ऐसा बांधने से नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं करती है। साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का घर में आगमन होता है।

ऐसा कहा जाता है कि सिक्का घर के गेट पर लगाने से व्यक्ति को स्वयं सकारात्मक ऊर्जा, शक्ति और सुरक्षा का अनुभव महसूस होगा।

फेंगशुई के कथन के अनुसार, आपके घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है।

चीन के कई घर के गेट पर आपको यह सिक्के धागे में लपटी हुई दिख जाएगी। वहां के लोग भी इस वास्तु टिप्स को बहुत श्रद्धा से मानते हैं।

ये भी पढ़ें: भूल से भी इन जगहों पर न रखें घर की चाबियां, छिन जायेगी सुख-शांति, होगी धन-हानि

कई कार्यालय में भी आपको उसके गेट पर यह सिक्के दिखी जायेगी।

आप सभी भी सिक्के को अपने घर के गेट पर लगाएं। ये लगाना वस्तु शास्त्र के अनुसार बहुत शुभ है। घर की सुख समृद्धि सलामत रहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version