Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी कई चीजों में बारे में उल्लेख किया गया है। इसके साथ-साथ अमीर बनने के भी कई वास्तु टिप्स बताए गए हैं। इसे अपनाकर एक धनहीन व्यक्ति भी धनवान बन सकता है। जी हां, वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में गोल्डन फिश रखने से किस्मत हीरे की भांति चमक सकती है। घर में मछलियों को रखने से किसी भी प्रकार के नकारात्मक ऊर्जा का संचार नहीं होता है।

सौभाग्य बढ़ाती है गोल्डन मछली

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर घर में सुनहरे रंग की मछली को लाया जाए तो घर की किस्मत चमकने लग जाती है। घर के लोगों का सौभाग्य बढ़ जाता है। वास्तु में कहा जाता है कि सुनहरे रंग की मछली बेहद पवित्र मानी जाती है। इसके घर में आने से घर के लोगों की भाग्य खुल जाती है। इसलिए गोल्डन मछली को घर में रखनी चाहिए। ये अपने रंग के भांति ही घर को चमकाती रहती है।

Also Read: जिद्दी दागों मिनटों में मिटाने आ गयी Xiaomi Washing Machine, 10,000 रूपए से कम में मिल रही

किस दिशा में रखें मछली

मछली को हमेशा ड्राइंगरूम के पूर्व या उत्तर दिशा में ही रखनी चाहिए। इससे घर के सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके अलावा ये बेहद शुभ माना जाता है। इसलिए वास्तु शास्त्री भी इसी दिशा में मछली रखने की सलाह देते हैं।

हीरे की तरह चमक जाएगी किस्मत

वास्तु शास्त्र में उल्लेख किया गया है कि हीरे की तरह चमकना है तो घर में गोल्डन मछली रखना चाहिए। गोल्डन मछली बहुत शुभ मानी जाती है। इससे घर की सभी परेशानी का खत्म होने लग जाती है। इससे सभी दरिद्रताओं का नाश हो जाता है। इसलिए सभी को अपने घर में गोल्डन मछली रखनी चाहिए।

Also Read: Shani pradosh Vrat 2022: आज है शनि प्रदोष व्रत, जानें क्या है शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version