Ampere Magnus Pro Electric Scooter: देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का काफी चलन बना हुआ है। ईंधन की बढ़ती कीमतों से परेशान लोग अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रूख कर रहे हैं। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां अपने नन-नए मॉडलों को लगातार बाजार में पेश कर रही है। यदि आप भी इलेक्ट्रिक वाहन लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि एम्पीयर कंपनी का Ampere Magnus Pro Electric Scooter इन दिनों काफी धमाल मचा रहा है। एम्पीयर के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं।

Ampere Magnus Pro Electric Scooter Specifications

Ampere Electric कंपनी का दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करके 80 से 100 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है। साथ ही ये स्कूटर आपको काफी पैसों की भी बचत भी कराएगा। आपको बता दें कि Ampere Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1200W की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 60V की इलेक्ट्रिक बैटरी दी गई है। ये स्कूटर 10 सेकेंड में 40 किलोमीटर की प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेता है। वहीं, बैटरी के चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 55 किलोमीटर प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Ampere Magnus Pro Electric Scooter की जानकारी

रेंज: 100 KM
टॉप स्पीड: 55 KMPH
मोटर: 1200 W
बैटरी चार्जिंग टाइम: 6 घंटे
कीमत: 66053

Ampere Magnus Pro Electric Scooter Price

एम्पीयर कंपनी का ये स्कूटर दो मोड के साथ आता है। इसमें ड्राइविंग के लिए इको और क्रूज मोड मिलते हैं। इको मोड में 100 की रेंज और क्रूज मोड में 80 किलोमीटर की रेंज देता है। वहीं, इसके फ्रंट और रियर दोनों तरफ ही ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर के व्हील साइज की बात करें तो इसमें 10 इंच के व्हील दिए गए हैं। इसके टायर ट्यूबलैस है और इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और Coil Spring रियर सस्पेंशन दिया गया है। Ampere Magnus Pro Electric Scooter चार रंगों में आपको मिल जाएगा। इनमें मटैलिक रेड, गोल्डन यलो, ब्लूइश पर्ल वाइट और ग्रेफाइट ब्लैक कलर आते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 66053 रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version