Maruti Baleno CNG: मारुति सुजुकी (maruti suzuki) ने अपनी प्रीमियम गाड़ियां Maruti Baleno CNG और XL6 CNG को लॉन्च कर दिया है। इन दो वेरियंट के लॉन्च होते ही मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने लगी है। यूजर्स इसे खरीदने के लिए अभी से ही बुकिंग की तारीखों को सर्च करने लगे हैं।बलेनो (Baleno) और एमपीवी XL6 को अब CNG वर्जन में लॉन्च किया गया है। इन दोनों के फीचर्स और कीमत के बार में ग्राहक जमकर सर्च कर रहे हैं। तो चलिए आपको Maruti Baleno CNG और XL6 CNG के शानदार फीचर्स और कीमत के साथ-साथ आपको तमाम उन सवालों के जवाब देतें हैं जो कि, आपके अंदर चल रहे हैं।

Maruti Baleno CNG और XL6 CNG के धांसू फीचर्स

Maruti Baleno CNG के फीचर्स Maruti Baleno XL6 CNG के फीचर्स
इंजन: 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन: 1.5 लीटर फोर सिलेंडर K15C माइल्ड-हाइब्रिड डुअलजेट डुअल VVT पेट्रोल
कीमत: 8.28 लाख कीमत: 12.24 लाख
माइलेज: माइलेज 30.61km/kgमाइलेज:  माइलेज 26.32km/kg 
ब्रेक: एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टमब्रेक: एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
खास फीचर्स: कार में 6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं।खास फीचर्स: स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट, क्रूज कंट्रोल, 4 एयरबैग्स और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट
कलर: व्हाइट, ब्लू और ब्लैक कलरकलर: व्हाइट, ब्लू और ब्लैक कलर

Maruti Baleno CNG और XL6 CNG दोनों ही अपने आप में बेहद खास गाड़ियां हैं। इनके शानदार फीचर्स को देखते हुए आप इन्हें तुरंत खरीद सकते हैं। आपको बता दें, CNG कार बाजार में मारुति सुजुकी सबसे बड़ी कंपनी है।

Also Read: Social Media: भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ‘चलताऊ’ रवईये को बंद करेगी मोदी सरकार, 3 महीने के अंदर होगी कमेटी का गठन

ऐसे में अगर आप सबसे बेस्ट सीएनजी कार की तलाश में हैं तो आप Maruti Baleno CNG और XL6 CNG दोनों को खरीद सकते हैं। ये दोनों ही गाड़ियां कीमत और फीचर्स के मामले में काफी किफायती हैं।

ये भी पढ़ें: UGC NET Result: नेट परीक्षा का Answer-Key और रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version