EV Yatra App: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी तेजी बनी हुई है। कोरोना महामारी के बाद भारत के वाहन सेक्टर ने अच्छी रफ्तार पकड़ी है। ऐसे में इलेक्ट्रिक बाजार भी काफी तेजी से आगे चल रहा है। आपको बता दें कि देश में इलेक्ट्रिक बाजार का बढ़ता दायरा अब कंपनियों के साथ-साथ ही लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों की सुविधा को आसान करने के लिए एक इलेक्ट्रिक पोर्टल ल़ॉन्च किया जा रहा है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी लॉन्च

आपको बता दें कि देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 दिसंबर को इलेक्ट्रिक पोर्टल को लॉन्च करेंगी। यहां पर आपको बता दें कि राष्ट्रपति मोबाइल ऐप को भी लॉन्च करेंगी। इलेक्ट्रिक वाहनों को इस ऐप और पोर्टल से काफी फायदा होगा। आइए जानते हैं कि इलेक्ट्रिक वाहन चालकों को इससे कैसे फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

EV Yatra App से होगा फायदा

EV Yatra App इलेक्ट्रिक वाहन चालकों को काफी फायदा देगा। इससे उन्हें चार्जिंग पाइंट की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। साथ ही ये यात्रा ऐप और पोर्टल आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन की जानकारी ढूंढ लेंगे। इस ऐप और पोर्टल की मदद से चालकों को काफी आसानी होगी।

BEE ने बनाया है EV Yatra App

यहां पर आपको बताते चलें कि ऊर्जा दक्षता ब्यूरो यानि कि BEE ने तैयार किया है। BEE ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सारी जानकारी को एक जगह पर इकट्ठा करने का काम किया है। वाहन चालक इसके जरिए आसपास के चार्जिंग पाइंट को आसानी से ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इसको बढ़ावा देने के लिए देश की अलग-अलग राज्य सरकारों के साथ मिलकर भी काम करेगी। इस ऐप को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने एक वेबसाइट भी तैयार की है। हालांकि, इस ऐप और पोर्टल की अधिक जानकारी इसके लॉन्च होने के बाद ही आ पाएगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version