Evolet Pony: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का चलन और मार्केट दोनों ही गजब की तेजी बढ़ रहे हैं। आज इनकी रेंज बहुत ही ज्यादा बढ़ चुकी है। आपको कम कीमत से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाते हैं जिसमें आपको हाईटेक फीचर्स के साथ–साथ लंबी रेंज भी मिल जाती है।

आज हम आपको बताएंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Evolet के इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony के बारे में जो कम बजट में लंबी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को इसकी रेंज के अलावा इसकी कम कीमत और स्टाइल के लिए भी पसंद किया जाता है।

Evolet Pony Specifications

Mileage/Range80-90 KM Per Charge
Motor Type250W मोटर
Max Speed25KMPH
Total Weight90KG
Price₹ 45,999

मिलेगी 80 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज

स्कूटर की ड्राइविंग को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 80 से 100 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Evolet Pony के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, हैलोजन हेडलैंप, बल्ब वाले टेल लैंप, बल्ब वाले टर्न सिग्नल लैंप, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, सेंट्रल लॉकिंग, ई एबीएस, अंडरसीट स्टोरेज जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Evolet Pony E Scooter में है 250W का तगड़ा मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पैक और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.8 kWh क्षमता वाला लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 250 W वाला मोटर दिया गया है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

बैटरी पर है 3 साल की वारंटी

कंपनी की ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर की बैटरी पर 3 साल की वारंटी दे रही है जिसके साथ इसमें लगाई गई मोटर पर 1 साल 6 महीने की वारंटी दे रही है।

Evolet Pony Price

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version