Honda Civic eHEV: भारत में बीते कुछ सालों में कारों की बिक्री में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज हुई है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां अपनी नई-नई कारों को लगातार बाजार में उतार रही है। इसी कड़ी में दुनिया की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने भारतीय कार बाजार में काफी अच्छी पकड़ बना रखी है। इसी क्रम में होंडा की कारों (Honda Civic eHEV) ने बाजार में धूम मचा रखी है। मालूम हो कि होंडा अपनी कारों में आकर्षक फीचर की वजह से जानी जाती है। साथ ही होंडा की कारों में कई शानदार सुविधा भी होती है।

Honda Civic eHEV को मिली अच्छी रेटिंग

आपको बता दें कि ऐसे में होंडा की एक नई कार ने सबको चौंका दिया है। होंडा की सिविक ईएचईवी को यूरो एनसीएपी सेफ्टी टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। ऐसे में होंडा की इस कार ने अपनी सेफ्टी रेटिंग से सबको हैरान कर दिया है। बताते चलें कि एडल्ट यात्री सेफ्टी के लिए इस कार को 16 में से 13.6 पाइंट्स हासिल किए हैं। एक रिपोर्ट ने इस बारे में कई बड़े दावे किए हैं, आइए जानते हैं।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Honda Civic eHEV के सेफ्टी फीचर्स

आपको बता दें कि क्रैश टेस्ट के दौरान कार का कंपार्टमेंट फ्रंटल ऑफसेट टेस्ट के लिए स्थिर रहा। हालांकि, यहां पर आपको बता दें कि ये कार टेस्ट में चालक की चेस्ट के लिए सेफ्टी थोड़ी कम रही। वहीं, इस दौरान कार चालक के घुटने के साथ अन्य तरह की सेफ्टी थोड़ी अच्छी रही।

11 एयरबैग्स की सुविधा

कार के जिस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया, उसमें 11 एयरबैग्स स्टेंडर्ड वाले दिए गाए हैें। मालूम हो कि ये कार भारत में नहीं बेची जाती है। हालांकि, इस कार की सेफ्टी फीचर्स ने सबको अपनी ओर आकर्षित किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये कार आगे के दोनों यात्रियों को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करती है। रिपोर्ट के दावे के मुताबिक, इस कार में पीछे बैठे हुए यात्रियों के लिए भी साइड एयरबैग्स दिए गए हैं।

होंडा की सिविक कार को भारत में नहीं बेचा जाता है। भारत में ये कार काफी पहले से बाजार से गायब है। ऐसे में इस कार की सेफ्टी फीचर्स का फायदा भारत के लोगों को नहीं मिलेगा।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version