Hyundai Ioniq 6 EV: दुनिया की लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी हुंडई का ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी नाम है। Hyundai की कारें अपने फीचर्स और लुक के लिए काफी मशहूर हैं। साउथ कोरिया की कार कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धूम मचाने के लिए अपनी नई कार की जानकारी साझा की है। Hyundai Ioniq 6 EV में कई दमदार और एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

Hyundai Ioniq 6 EV की प्री-बुकिंग शुरु

Hyundai Ioniq 6 EV को लेकर कंपनी ने अपनी प्री-बुकिंग शुरु कर दी है। कंपनी ने इसे फिलहाल ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। कहा जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने जानकारी दी है कि 24 घंटे के अंदर ही इस कार की सभी यूनिट्स बिक गई है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Hyundai Ioniq 6 EV की जानकारी

रेंज: 610 KM
मोटर: 53.0 kWh-77.4 kWh
ताकत: 225BHP
एयरबैग्स : YES
टॉर्क: 350NM
कीमत: 20 लाख

Hyundai Ioniq 6 EV Features

Hyundai ने अपनी Hyundai Ioniq 6 EV में बंपर में वी शेप डिजाइन और पीछे की ओर एलईडी टेल लाइट्स दी गई है। वहीं, कार के बाहरी हिस्से में शॉर्प लाइन्स दी गई है, जो इसे काफी आकर्षित करती है। कार में ग्रे कलर का इंटीरियर और डबल स्क्रीन सैटअप मौजूद है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, ये सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्राइड कार प्ले को स्पोर्ट करता है। इसमें 12 इंच का डिजिटल इंस्टूमेंट कलस्टर, एंबियंट लाइटिंग फीचर और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए हैं। साथ ही कार को पार्क करने के लिए रियर कैमरा सैटअप और एयरबैग्स दिए गए हैं।

Hyundai Ioniq 6 EV Price

Hyundai Ioniq 6 EV में 53.0 kWh और 77.4 kWh क्षमता वाली दो बैटरी पैक  दिए गए हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक, ये इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर 610 किलोमीटर की रेंज देती है। ये कार 5 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी ने इस कार में फास्ट चार्जिंग तकनीक दी है, इस वजह से ये कार सिर्फ 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। बताया जा रहा है कि कंपनी भारत में इसे 20 लाख रुपये की कीमत के साथ पेश कर सकती है। वहीं, इस कार को अगले साल 2023 में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version