LML Star Electric Scooter: भारत में बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में काफी तेजी आई है। इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते चलन के चलते इलेक्ट्रिक कंपनियों ने कई शानदार इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया है। आपको बता दें कि इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन काफी अधिक है। ऐसे में आपको बता दें लोहिया मशीन्स लिमिटेड यानि कि एलएमएल अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारने वाला है। आपको बता दें कि एलएमएल ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टार नाम दिया है।

आ रहा है LML Star Electric Scooter

एलएमएल स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुकिंग के लिए खोल दिया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से इस स्कूटर को जीरो कॉस्ट पर बुक किया जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी फिलहाल इसके लिए किसी भी तरह का अमाउंट नहीं ले रही है। कंपनी इस कड़ी में अपने तीन प्रोडक्ट को बाजार में उतारेगी।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

जानिए LML Star Electric Scooter के फीचर्स

LML के मुताबिक, स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडजस्टेबल सिटिंग, एक इंटरैक्टिव स्क्रीन, एक फोटोसेंसेटिव हेडलैंप मिलेगा। साथ ही, इसमें 360 डिग्री कैमरा, हैप्टिक फीडबैक और LED लाइटिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। LML स्कूटर में एक दमदार मजबूत डिजाइन दिया गया है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में ब्लैक कलर का एप्रिन दिया गया है।

शानदार हैं ये सभी फीचर्स

स्कूटर में एक 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिख रहा है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, सहित कई दूसरे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल की टेक्नोलॉजी और डिजाइन को डेवलप करने के लिए LML इलेक्ट्रिक ने जर्मन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ईरॉकिट के साथ हाथ मिलाया है। बताया जा रहा है कि इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करके 120 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है। इस स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

LML मचा चुका है धमाल

गौरतलब है कि LML का 90 के दशक का वेस्पा स्कूटर काफी मशहूर हुआ करता था। वहीं, LMLके इस स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक, एथर, ओकिनावा और हीरो इलेक्ट्रिक जैसी कई कंपनियों के कई मॉडल से होगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version