Mahindra Electric XUV400: महिन्द्रा की मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रोनिक कार Mahindra Electric XUV400 को आज लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ ही इसके कई सारे शानदार फीचर्स के बारे में भी खुलासा हुआ है। जिसके बाद लोग Mahindra Electric XUV400 की इस शानदार और बेहद धांसू कार के बारे में सर्च करने लगे हैं। अगर आप भी महिन्द्रा की इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानना और खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं क्योंकि आज हम आपको Mahindra Electric XUV400 की इस इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी हर एक खास बात के बारे में बताने जा रहे हैं।

Mahindra Electric XUV400 से उठा पर्दा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, अगले साल जनवरी 2023 में इस कार की बुकिंग शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि, ये महिंद्रा की पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। आपको बता दें, इस कार में पेट्रोल और डीजल के कोई भी विकल्प नहीं दिए गए हैं।

Mahindra Electric XUV400 की स्पीड

Mahindra Electric XUV400 के फीचर्स पर अगर नजर डालें तो इसमें सबसेे खास फीचर इसकी स्पीड है। ये कार 4 सेकंड में 60 किलोमीटर तक की स्पीड और 8 सेकंड में 100 किलोमीटर तक की स्पीड देती है। यही कारण है कि, इस शानदार कार ने लॉन्च होते ही TATA NEXON EV जैसी धांसू कार को भी पीछे छोड़ दिया है।

Mahindra Electric XUV400 के कलर

Mahindra Electric XUV400 कार आपको गैलेक्सी ग्रे, आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक और इन्फिनिटी ब्लू जैसे शानदार कलर्स में मिलने वाली है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Mahindra Electric XUV400 के फीचर्स और कीमत

इसकी बैटरी को लेकर कहा जा रहा है कि, एक बार फुल चार्ज होने के बाद 456 किलोमीटर तक दौड़ती है। इसकी बैटरी डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ बैटरी है। Mahindra Electric XUV400 के साइज पर अगर नजर डालें तो इस कार की 4200 और चौड़ाई 1821 और हाइट 2600mm है। इसके साथ ही इस धांसू इलेक्ट्रिक कार मे स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी का ऑप्शन दिया गया है। इसमें कई सारे हाईटेक फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी कीमत 15 लाख रूपए बताई जा रही है।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version