PMV Electric Car: देश में बीते कुछ समय से कारों की बिक्री काफी तेजी से बढ़ी है। साथ ही इस दौरान इलेक्ट्रिक कारों का चलन काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में अगर आप नई इलेक्ट्रिक कार लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस खबर को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इलेक्ट्रिक कारों की मांग में तेजी के चलते कई कंपनियां नई-नई कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। इसी कड़ी में एक कार निर्माता कंपनी है, जो इस महीने ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाला है। इस कंपनी की कार भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार है। आइए जानते हैं कि क्या है इस कार की खासियत।

PMV Electric Car करेगी धमाल

आपको बता दें कि PMV Electric अपनी पहली माइक्रो इलेक्ट्रिक EaS-E को इस महीने ही लॉन्च करेगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे 16 नंवबर को करने वाली है। यहां पर आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस कार के साथ कंपनी भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना प्रवेश करेगी। ईवी निर्माता भारत में पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV) नाम का एक नया सेगमेंट बना रही है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

PMV Electric Car में होंगे धांसू फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार की एडवांस बुकिंग भी शुरु कर दी है। कंपनी की आधिकारिक साइट से इसको बुक किया जा सकता है। ईवी स्टार्टअप का कहना है कि माइक्रो इलेक्ट्रिक कार ईएएस-ई का प्रोटोटाइप वर्जन तैयार है और कंपनी जल्द से जल्द इसका प्रोडक्शन शुरू करने की ओर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें तीन वेरिएंट ला सकती है।  इसमें 120 km से 200 km की रेंज दी जा सकती है। PMV की इस इलेक्ट्रिक के साथ 3kW क्षमता वाले AC चार्जर आएगा। इससे कार को 4 घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है।

PMV Electric Car की जानकारी
रेंज: 120 km से 200 km 
ब्रेक: डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक
लंबाई: 2,915mm
चौड़ाई:1,157mm
ऊंचाई: 1,600mm
चार्जिंग टाइम: 4 घंटे

कार के अन्य फीचर्स

कार के अन्य फीचर्स की बात करें, तो PMV की इस इलेक्ट्रिक कार में डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट और क्रूज कंट्रोल सहित कई फीचर्स मिलेंगे।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version