Super Meteor 650: बुलेट बाइक की दुनिया में अपना लोहा मनवा चुकी रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अब अपनी नई बाइक रॉयल एनफील्ड मीटीयोर 650 (Meteor 650) से पर्दा उठा दिया है। इस बाइक के बारे में पहले से ही चर्चा हो रही थी। उम्मीद थी कि कंपनी इस बाइक को दिवाली के बाद कभी भी लॉन्च कर सकती है। अब रॉयल एनफील्ड ने खुद इस बाइक का अनावरण कर दिया है। चलिए, विस्तार से जानते हैं सब कुछ।

लाजवाब होगी Super Meteor 650 की डिजाइन

इस क्रूजर बाइक में अपराइट राइडिंग पोजिशन, प्रॉपर रेट्रो डिजाइन, टियर-ड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, रियर टायर के लिए फेंडर, सर्कुलर LED हेडलाइट दी गई है। इस बाइक की सीट में कोई ग्रैबरेल्ड नहीं दिए गए हैं। कुल मिला कर इसकी डिजाइन Meteor 350 से इंस्पायर्ड है। इसके टैंक पर Royal Enfield के लोगो की बैजिंग दी गई है। सबसे बड़े हाईलाइट की बात करें तो इसमें दिया कास्ट-एल्युमिनियन स्विच क्यूब्स है, जो किसी भी रॉयल एनफील्ड की बाइक में पहली बार देखने को मिल रहा है।

ऐसा होगा Super Meteor 650 का Engine

इस नई Meteor 650 बाइक में इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 जैसा ही एक पावरट्रेन मिलता है जो कि 648cc का एक ट्विन मोटर इंजन होगा। यह इंजन 47bhp की पावर और ज्यादा टॉर्क के साथ इसे एक क्रूजर जैसे राइडिंग का अनुभव देता है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Super Meteor 650 की स्पेसिफिकेशंस

मेटियर 650 में 19/16 इंच का व्हील कॉम्बिनेशन दिया गया है। जबकि इसकी सीट की हाईट राइडिंग के लिए अनुकूल है। यह रॉयल एनफील्ड की सभी मोटरसाइकिलों में सबसे बड़ी और 214 किलोग्राम के साथ सबसे भारी भी है। इस बाइक की ऊंचाई की बात करें तो बाइक में 135 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस स्पेस मिल सकता है।

Super Meteor 650 Price & Launch Date

यह बाइक राइडर मेनिया इवेंट में देखने को मिलेगी और उसके बाद जल्द ही इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।वैसे इसकी कीमत मौजूदा 650cc बाइक से अधिक हो सकती है। यह सबसे प्रीमियम Royal Enfield बाइक होगी, जो अनुमान के मुताबिक लगभग 4 लाख रुपये से ऊपर की कीमत पर आएगी। अपने इस सेगमेंट ये एक बढ़िया बाइक हो सकती है जिसे काफी पसंद किया जाने वाला है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version