Suzuki Burgman Electric Scooter: देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यही कारण है कि, कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां सस्ते में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारने जा रही हैं। इसी कड़ी में देश की जानी मानी कंपनी Suzuki अपना पहला Suzuki Burgman Electric Scooter बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस अपकमिंग EV को ग्रीन फ्रेंडली बनाया जा रहा है। जिसके फीचर्स ने लॉन्चिग से पहले ही तबाही मचाई हुई है। चलिए आपको Suzuki Burgman Electric Scooter के फीचर्स सहित तमाम जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

Suzuki Burgman Electric Scooter के फीचर्स

बैटरी3-4kWh का बैटरी पैक
मोटर 4-6 kW का इलेक्ट्रिक मोटर
रेंज सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर प्रति
लॉन्च2023
कीमत1 लाख रूपए

Suzuki Burgman Electric Scooter खरीदने वालों को लग सकता है झटका

आपको बता दें, सुजुकी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर बर्गमैन इलेक्ट्रिक को बहुत ही खास फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है। इसके लॉन्च होते ही सबसे बड़ा झटका Honda, Yamaha और Kawasaki जैसी बड़ी कंपनियों को लगने जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर एक बड़ी खबर ये भी सामने आ रही है कि, Suzuki Burgman Electric Scooter में अंडर सीट स्टोरेज नहीं होगा क्योंकि इसकी जगह का इस्तेमाल बैटरी रखने के लिए किया जा सकता है। दूसरे कंपटीटर्स की तुलना में अपकमिंग Suzuki EV की बैटरी का साइज काफी बड़ा होने वाला है। फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटरसे जुड़ी कुछ खास जानकारी सामने नहीं आयी है। ऐसा माना जा रहा है कि, लॉन्चिंग के समय कई सारे फीचर्स सामने आ सकते हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version