Tata Altroz EV: भारत में बीते कुछ सालों में वाहनों की बिक्री काफी तेजी से बढ़ी है। इसके पीछे की एक बड़ी वजह है लोगों के पास पर्याप्त पूंजी का होना, जो कोरोना महामारी के दौरान पूंजी का ग्राफ काफी नीचे गिर गया था। उधर, वाहन कंपनियां अपने नए मॉड़लों से लोगों को लुभाने की भरपूर कोशिश कर रही हैं। वहीं, इलेक्ट्रिक वाहन का बाजार भी काफी तेजी से ऊपर की ओर जा रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते दायरे के चलते कंपनियां अब पहले के मुकाबले अधिक एडवांस फीचर्स दे रही हैं।

Tata Altroz EV की जानकारी

आपको बता दें कि भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स का काफी प्रभाव रहा है। इसी कड़ी में टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार Tata Altroz EV इंडियन मार्केट में धमाल मचाने को तैयार है। टाटा की नई ईवी के आने से पहले ही इसके फीचर्स चर्चा का विषय बने हुए हैं। कहा जा रहा है कि टाटा की इस कार का लुक और फीचर्स काफी धांसू होंगे।

ये भी पढ़ें: TATA NANO EV: टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार फीचर्स से उड़ा देगी आपके होश, जानिए कब होगी लॉन्च

Tata Altroz EV Launch Date

अभी ये कार बाजार में पेश नहीं हुई है, मगर इसके फीचर्स पहले से ही काफी धूम मचा रहे हैं। वहीं, एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस कार को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज है। लोग इसके फीचर्स जानने के लिए काफी उत्साहित हैं। इसकी रेंज और कीमत को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि इस कार को अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इसकी लॉन्चिग को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Tata Altroz EV Price

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा इस नई इलेक्ट्रिक कार में काफी आकर्षक फीचर्स देगी। कहा जा रहा है कि इसकी कीमत इसके फीचर्स के साथ पूरी तरह से बराबरी करेंगे। बताया जा रहा है कि इस हैचबैक ईवी कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होगा। साथ ही 26 kWh क बैटरी दी जा सकती है। वहीं, टाटा की इस नई ईवी कार की रेंज को लेकर कहा जा रहा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 300 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस कार को 8 घंटे में फुल चार्ज किया जाएगा। Tata Altroz EV की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये हो सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version