Trigo BX4 Electric Scooter: भारत का स्वदेशी ग्रुप iGowise Mobility भारतीय मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लेकर आ रहा है। बेंगलुरु की इस कंपनी ने इस ई स्कूटर का Trigo BX4 नाम दिया है। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को 26 जनवरी, 2023 तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

इस नई BX4 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को कार जैसे आराम, अच्छी सेफ्टी, आसान टू-व्हीलर की सुविधा व आसान पार्किंग को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। एक ही बार चार्ज करने पर यह स्कूटी 145KM तक जा सकेगी। यही नहीं, कंपनी का ये भी दावा है कि यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर 75 kmph की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है।

Trigo BX4 Electric Scooter के होंगे तीन वेरिएंट्स

iGowise की Trigo BX4 को सिंगल बैटरी वाली साइज के तीन अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया जाने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटी की भारत में कीमत 1.1 लाख रुपये से शुरू होगी। इस स्कूटी के टॉप वेरिएंट की कीमत 1.2 लाख रुपये रखी जाएगी। कंपनी के अनुसार, स्कूटी खरीदने वाले 5000 उपभोक्ताओं को वारंटी, फ्री एसेसीरीज, रीसेल/बाय-बैक ऑप्शन जैसी सुविधाओं का तगड़ा फायदा मिलेगा।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Trigo BX4 Features

अगर फीचर्स की बात करें तो नए Trigo BX4 इलेक्ट्रिक बाइक की फुल सिंगल चार्ज रेंज 145 km की बताई गई है। कंपनी ने ये भी दावा किया है कि यह ई-बाइक 75 kmph की टॉप स्पीड पर चल सकती है। यह भी दावा किया गया है कि ई-बाइक में कम स्पीड पर सेल्फ-स्टेबलाइजेशन मिलती है। इसके अलावा चलते वक्त में स्कूटर की बढ़िया स्टेबिलिटी के लिए इसमें इंटेलिजेंट ऑटो- स्विचिंग फीचर भी मिलता है। इस स्कूटर की बैटरी को चार्ज करने के लिए 15 एमपीएस का जबरदस्त फास्ट ऑन बोर्ड चार्जर मिलेगा। हालांकि इसकी बैटरी चार्ज होने में कितना समय लेती है, इससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Trigo BX4 Price

जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल बैटरी के तीन अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया जाएगा। अगर इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो फीचर्स के हिसाब से ये माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,10,000 रूपये से शुरू होगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version