1rs Old Note Scheme: कोविड-19 में जहां पर कई व्यक्ति लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा था वहीं लॉकडाउन के दौरान कुछ लोगों ने घर पर बैठकर ही कमाई के नए अवसर खोज लिए। इस नए अवसर के जरिए लोग मालामाल हो गए। यदि आप भी घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो आपको अपने घर में ही पुराने नोटों का कलेक्शन देखना होगा। समय के अनुसार उन पुराने नोटों की कीमत बहुत अधिक हो जाती है और अब यह नोट काफी डिमांड में बने हुए हैं। जिनके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं।

अब बात करते हैं उस नोट की जिसके जरिए आप घर बैठे आसानी से कमाई कर सकते हैं। आज के समय में 1 रुपए का पुराना नोट ऑनलाइन वेबसाइट पर काफी मोटी कीमत में बेचा जा रहा है। इस नोट की खासियत यह है कि इस पर सीरियल नंबर 123456 मुद्रित होना चाहिए। साथ ही इस पर 1957 में गवर्नर एच एम पटेल के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। भारत सरकार की ओर से भले ही यह नोट प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी वैल्यू आज लाखों में हो रही हैं।

Also Read: Gold Price Today: आज ही खरीद लें सोना, जानिए 10 ग्राम सोने का दाम

नीले कलर का यें 1 रुपए के नोटों का बंडल क्वीकर और कॉइन बाजार की वेबसाइट पर लाखों रुपए में बिक सकता है। इसके अलावा कॉइन बाजार की वेबसाइट पर डिस्काउंट के बाद इस नोट की कीमत 44,999 रुपए तय की गई है। यदि आप भी इस पुराने नोट को वेबसाइट के जरिए सेल करना चाहते हैं तो आप वेबसाइट पर शॉप सेक्शन में जाकर नोट के बंडल पर क्लिक करें। वह आपको पुराने नोटों की संख्या दिख जाएगी।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 81 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version