20 Paisa Old Coin Scheme: आज के समय में पुराने सिक्के बेचने का प्रचलन अब ज्यादा हो गया है। लोग अब पुराने सिक्के बेचकर मालामाल हो गए हैं। भारत में कई ऐसे सिक्के हैं जो अब प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड ज्यादा है। यदि आप भी पुराने सिक्के कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसा कौन सा सिक्का है जिसके जरिए आप लखपति बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

20 पैसे का पुराना सिक्का इस समय ऑनलाइन वेबसाइट पर काफी डिमांड में है। बता दे कि 20 पैसे के सिक्के को 1983 में जारी किया गया था। पुराने जमाने का यह सिक्का आज के समय में 40,000 रुपए की कीमत में सेल किया गया हैं। वर्तमान समय में इन सिक्कों को वेबसाइट के जरिए बेचा जा रहा हैं। वेबसाइट पर बोली दाताओं और पुराने सिक्कों को आमंत्रित किया जाता हैं। अगर आप पहले से पुराने सिक्के जमा करते आ रहे हैं तो उन्हें वेबसाइट पर आसानी से नीलाम कर सकते हैं।

Also Read: 5 Paise Old Coin Scheme: रातों-रात अमीर बनने के लिए खंगाले अपनी पुरानी गुल्लक और अलमारी, बन जाएंगे मालामाल

पुराने सिक्के बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और सिक्के के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के सिक्के की बोली लगाएंगे। जो व्यक्ति सिक्के के अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते हैं। बता दें कि सिक्के साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। सिक्के की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए।

Also Read: Raipur News: रायपुर में कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया, ईडी ऑफिस में लगाया बीजेपी कार्यालय का पोस्टर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version