7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशी हैं। सरकार ने महंगाई भत्ते में इजाफा किया हैं। यदि आप भी डीए बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपकी सैलरी में भी इजाफा होने वाला है। बता दे कि कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो सकता है और अब सरकार जल्द ही कर्मचारियों के खाते में पैसा ट्रांसफर करने वाली है। आइए जानते हैं कि कर्मचारियों के खाते में किस दिन पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

सितंबर में होगा ट्रांसफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार सितंबर में सभी केंद्रीय कर्मचारियों का पैसा ट्रांसफर कर सकती हैं। बता दें कि महंगाई भत्ते में आपको जुलाई और अगस्त महीने के एरियर का भी पैसा मिलेगा। सातवें वेतन आयोग के वर्तमान स्केल के हिसाब से कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34 फ़ीसदी की दर से महंगाई भत्ते और डीआर का भुगतान किया जा रहा है। औपचारिक ऐलान के बाद अगले महीने कर्मचारियों के डीए में 4 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा हो जाएगा।

Also Read: Business Idea: साल में सबसे अधिक अंडे देने वाली मुर्गी का करें पालन, जल्द होंगे मालामाल

21622 रुपए का इजाफा

बता दे कि केंद्रीय कर्मचारियों को अगले महीने से 38 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। अगर अधिकतम सैलरी की कैलकुलेशन करें तो 56,900 रुपए की बेसिक सैलरी पर हर महीने 21622 रुपए डीए के रूप में मिलेंगे। इस पे स्केल वालों को सालाना 2,59,464 रुपए का फायदा होगा। सातवें वेतन आयोग के मुताबिक अगर आप की बेसिक सैलरी 31550 रुपए है और डीए में 38 फ़ीसदी की दर से इजाफा होता है तो आप की मंथली सैलरी में 1262 रुपए का इजाफा होगा।

Also Read: Twitter Vs Musk: कोर्ट ने ट्विटर को दिया आदेश, एलन मस्क को फेक अकाउंट की जानकारी दें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version