Business Idea: देश में लगातार बढ़ती महंगाई (inflation) के चलते आम आदमी का जीना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में किसी भी नए बिजनेस को शुरु करना काफी कठिन काम है। मगर कई ऐसे बिजनेस हैं, जिनसे आप मोटी कमाई कर सकते हैं।

बिजनेस के इस तरीके को जानिए

आज हम ऐसे ही बिजनेस के बारे में बात करने जा रहे है। आपने अकसर किसी को देखा होगा कि उसने नया बिजनेस शुरु करने से पहले बैंक से लोन लिया। या फिर किसी से बड़ी रकम उधार पर ली। ऐसे में नया बिजनेस शुरु करना काफी मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: ITR Filing Update: अलर्ट! आईटीआर फाइल करने में छोटी सी चूक पड़ेगी भारी, जान लें इसे

कम निवेश में मोटी कमाई

ऐसे में आपके मन में भी कई बार ये सवाल उठता होगा कि आखिर कौन सा बिजनेस है, जिसे कम निवेश में शुरु किया जा सकता है। तो हम आपको बताते है। पानी का बिजनेस, एक ऐसा बिजनेस है, जो आपको पहले दिन से ही अच्छी खासी कमाई करके देगा। बस आपको पानी को ट्रीट करने वाला मतलब पानी को साफ करने वाला प्लांट लगाना होगा।

पानी का बिजनेस आपको मोटी कमाई करके देगा। साथ ही इसमें निवेश भी कम होगा। आप जानते ही है कि बाजार में पानी की बोतल कितनी महंगे दामों पर बिकती है। ऐसे में आप भी इस बिजनेस से कम लागत में मोटा मुनाफा कमा सकते है। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको तकरीबन पांच लाख रुपये का निवेश करना होगा। साथ ही आपको एक मिनरल वॉटर मशीन लेनी होगी।

इसकी पड़ेगी जरूरत

पानी का बिजनेस शुरु करने से पहले आपको एक वाटर ट्रीटमेंट लगाना होगा। इसके बाद आपकी कमाई लगातार बढ़ती ही जाएगी। इस बिजनेस को शुरु करने से बाद आपको किसी भी तरह की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। ज्ञात रहे कि इस बिजनेस को शुरु करने से पहले आपको स्थानीय प्रशासन से लाइसेंस लेना होगा। एक प्लांट से एक दिन में करीब 10 हजार लीटर पानी को साफ किया जा सकता है। इसके बाद आप इसे बोतलों मे भरकर आसानी से बाजार में बेच सकते है।

ये भी पढ़ें: Smartphones: लाखों करोड़ों की कीमत वाले यें टॉप स्मार्टफोंस, देखें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version