Business Idea: इंडिया में काफी लोग नौकरी से अधिक बिजनेस करने में विश्वास रखते हैं, बिजनेस में कमाई के विकल्प ज्यादा होते हैं। अगर आप भी इस ठंड के मौसम में बिजनेस शुरु करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आप एकदम सही जगह पर आए हैं। आप इस आर्टिकल से अपने लिए एक अच्छा बिजनेस आइडिया जान सकते हैं। इस बिजनेस का नाम है गर्म कपड़ों का बिजनेस। जी हां, आप इस सर्दियों के दिनों में गर्म कपड़ों के बिजनेस को शुरु करके आसानी से मोटी कमाई कर सकते हैं।

शानदार है ये Business Idea

आज जानते हैं कि होंगे कि अभी उत्तर भारत में ठंड का कहर लगातार बढ़ रहा हैं। ऐसे में इस ठंड का फायदा उठाकर आप अपने लिए एक मोटी कमाई वाला बिजनेस शुरु कर सकते हैं। वैसे इस बिजनेस की मांग सिर्फ 2 से 3 महीने ही रहती है। मगर आप इस दौरान काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम, सरकार इस हफ्ते कर सकती है बड़ा ऐलान

बिजनेस शुरु करने के लिए करें ये काम

इस ठंड के मौसम में अभी गर्म कपड़ों की मांग बढ़ती जाएगी। ऐसे में आप इसका फायदा उठाकर अच्छा-खासा बिजनेस शुरु कर सकते हैं। गर्म कपड़ों की ब्रिकी के लिए आप एक छोटी सी दुकान को किराए पर ले सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे अपने घर से ऑनलाइन तरीके से भी चला सकते हैं। कुछ महीनों में आप लखपति बन सकते हैं। आपकी दुकान में गर्म कपड़ों की जितनी अधिक वैराएटी होगी, लोग उतना ही आपकी दुकान पर आना पसंद करेंगे।

बिजनेस शुरु करने की लागत और कमाई

आप इस बिजनेस को छोटे स्तर पर आसानी से 2 से 3 लाख रुपये में शुरु कर सकते हैं। वहीं, बड़े स्तर पर शुरु करने के लिए आपको 5 से 7 लाख रुपये की जरूरत होगी। बिजनेस को शुरु करने के लिए आप थोक मात्रा में गर्म कपड़ों को पंजाब, राजस्थान और हरियाणा से मंगवा सकते हैं। वहीं, अपने शहर की थोक मार्केट से भी माल को मंगवा सकते हैं। इस बिजनेस से कमाई की बात करें तो ये आपकी बिक्री पर काफी हद तक निर्भर करेगा। हालांकि, आप इस बिजनेस से 30 से 40 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version