Facebook: आज का समय सोशल मीडिया (social media) का है। ऐसे में हर कोई स्मार्टफोन (smartphone) का इस्तेमाल करके आपने आपको इस दुनिया के साथ चलाने की कोशिश कर रह है। ऐसे में सोशल मीडिया का काफी मशहूर प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook), जो कि मेटा (Meta) के नियंत्रण में है और लोगों के बीच यह काफी फेमस हैं।

फेसबुक से घर बैठे कमाई

मगर शायद आप नहीं जानते होंगे कि फेसबुक से आप घर बैठे-बैठे ही मोटी कमाई कर सकते है। वहीं, इसके लिए आपको अधिक मेहनत भी नहीं करनी होगी। तो चलिए जानते है कि आप कैसे फेसबुक से अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। दरअसल, फेसबुक म्यूजिक वाले वीडियो कटेंट से कंटेट क्रिएटर्स को अच्छी कमाई करने का मौका दे रहा है। ऐसे में आप बिना वक्त गंवाए अपनी तैयारी शुरु कर दीजिए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फेसबुक ने यह कदम मशहूर ऐप टिक टॉक को ट्ककर देने के लिए उठाया है। वहीं, फेसबुक के इस फैसले से फेसबुक चलाने वाले यूजर्स को काफी लाभ हो रहा है।

ये भी पढ़ें: Business Idea: इस बिजनेस को शुरु करने के लिए सरकार दे रही लाखों रुपये, शुरु करना है बेहद आसान

फेसबुक ने दी ये जानकारी

फेसबुक के मुताबिक, 60 सेकेंड से अधिक लंबे वीडियो पर इन स्ट्रीम ऐड के जरिए क्रिएटर को कमाई का 20 फीसदी हिस्सा दिया जाएगा। फेसबुक के इस फैसले से जहां एक ओर फेसबुक के यूजर्स को खासा लाभ होगा, तो वहीं, दूसरी ओर टिक टॉक जैसे ऐप को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

फेसबुक के इस फैसले से फायदा ही फायदा

फेसबुक ने राजस्व शेयरिंग फीचर को हाल ही में लॉनच किया है। इस फैसले से वीडियो कंटेट क्रिएटर्स को काफी फायदा होगा। आपको बता दें कि यूजर्स को यहां पर कमाई के साथ-साथ प्रसिद्ध होने का अवसर भी मिलेगा। ऐसे में फेसबुक का ये फीचर बड़ा ही कमाल का है। गौरतलब है कि फेसुबक इससे पहले भी कई तरह के फीचर ला चुका है, जो यूजर्स के लिए काफी लाभदायक सिद्ध हुए है।

ये भी पढ़ें: Worldwide Mobile Data Pricing 2022: दुनिया के इस देश में सबसे महंगा है इंटरनेट, जानें लिस्ट में कितने नंबर पर है भारत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version