Gautam Adani: देश की जाने-मानी कंपनी अडानी समूह के चेयरमैन और भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने एक नया मुकाम हासिल किया है। गौतम अडानी ने ऐसा मुकाम हासिल किया है, जो इससे पहले किसी भी भारतीय उद्योगपति ने हासिल नहीं किया है।

Gautam Adani दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

आपको बता दें कि गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। भारतीय कारोबारी गौतम अडानी ने फ्रांस के दिग्गज व्यापारी और लुई वुइटन के प्रमुख बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे धकेलते हुए ये उपलब्धि हासिल की है। इसके साथ ही अडानी की संपत्ति में भी काफी इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें: Pakistan News: पाकिस्तान में सब्जियों के दाम आसमान पर, 500 रुपये किलो टमाटर तो प्याज 400 के पार

संपत्ति में हुआ इजाफा

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार, भारत के साथ-साथ एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अडानी पहले ऐसे शख्स है, जो दुनिया के शीर्ष तीन अरबपतियों की सूची में शामिल हुए है। रिपोर्ट के मुताबिक, 60 वर्ष के भारतीय कारोबारी गौतम अडानी की कुल संपत्ति 137.4 अरब डॉलर है।

इस दिग्गज को छोड़ा पीछे

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के सूचकांक के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क है, जिनकी कुल संपत्ति 251 अरब डॉलर है। वहीं, दूसरे नंबर पर दुनिया की मशहूर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस है, जिनकी कुल संपत्ति 153 अरब डॉलर है। वहीं, अडानी के तीसरे अमीर आदमी बनने के बाद फ्रांस के मशहूर कारोबारी और लुई वुइटन के प्रमुख बर्नार्ड आरनॉल्ट अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनकी संपत्ति 136 अरब डॉलर हो गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत के मशहूर कारोबारी और रिलायंस इडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी शीर्ष 10  की सूची से बाहर है और उनकी कुल संपत्ति 91.9 अरब डॉलर है। गौरतलब है कि इससे पहले गौतम अडानी ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया था। इसके साथ ही गेट्स की संपत्ति में कमी भी आई थी। गेट्स की कुल संपत्ति 117 अरब डॉलर पर आ गई है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Electric Cars: भारत आ रही है दमदार फीचर्स के साथ Kia की इलेक्ट्रिक कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version