शेयर बाजार में किसी कंपनी का निवेश बढ़ जाए या फिर पैसे डबल हो जाए तो उस कंपनी के लिए इससे ज्यादा बेहतर कोई बात हो ही नहीं सकती हैं, ऐसा ही कुछ सोमवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुई दो कंपनियों के निवेशकों के साथ हुआ। दरअसल सोमवार को जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट और स्पेशलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी क्लीन साइंस में शेयर बाजार में एंट्री मारी है। दोनों कंपनियों की दमदार लिस्टिंग हुई है, जिन निवेशकों को आईपीओ में शेयर अलाउड हुए होंगे उनके चेहरे पर आज शानदार खुशी होगी।

इन दोनों इन दोनों कंपनियों ने लिस्टिंग के दिन ही अपने निवेशकों के पैसे डबल कर दिए जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट की लिस्टिंग 105 फीसदी प्रीमियम पर हुई जबकि क्लीन साइंस के शेयरों की लिस्टिंग 98 फीसदी प्रीमियम पर हुई।


जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर सोमवार को 837 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 105 फीसदी प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए। जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर बीएसई में 103.10 फीसदी की भारी उछाल के साथ 1,700 रुपये पर सूचीबद्ध हुए. वहीं एनएसई पर शेयर 105 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,715.85 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। गौरतलब है कि जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स का आईपीओ 102.58 गुना सब्सक्राइब्स हुआ था। इसका प्राइस बैंड 828 से 837 रुपये रखा गया है। और आईपीओ 7 जुलाई को ओपन हुआ था। लगभग सभी एक्सपर्ट ने इस आईपीओ में निवेश की सलाह दी थी।

वहीं स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी Clean Science के शेयरों की लिस्टिंग 98 फीसदी प्रीमियम पर हुई है। कंपनी के शेयकर 98 फीसदी प्रीमियम के साथ BSE पर 1784 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। जबकि कंपनी का इश्यू प्राइस 900 रुपये था। वहीं NSE पर Clean Science की लिस्टिंग 95 फीसदी प्रीमियम पर 1755 रुपये पर हुई है। क्लीन साइंस एंड टेक्नालॉजी का आईपीओ इस महीने की शुरुआत में 93.41 गुना सब्सक्राइब्स हुआ था।

स्पेशियलटी केमिकल मैन्यूफैक्चरर क्लीन साइंस का कारोबार दुनिया भर में है और इसके ग्राहक दुनिया भर में हैं। गौरतलब है कि इन दोनों कंपनियों की दमदार लिस्टिंग उस दिन हुई है, जिस दिन शेयर बाजार पूरे दबाव में है।

Share.
Exit mobile version