Independence Day Shopping: अगस्त का महीना शुरु हो चुका है, ऐसे में फेस्टिवल सीजन (festival season) में कई ई-कॉमर्स कंपनियां ऑनलाइन खरीददारी करने पर बड़ेृ-बड़े ऑफर देती है। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इस खबर को पूरा पढ़ लेना चाहिए। इस खबर को पूरी पढ़ने के बाद आपको खरीददारी करते वक्त काफी कैशबैक मिल सकता है।

शुरु हुआ सेल का बड़ा ऑफर

आपको बता दें कि 6 अगस्त से अमेजॉन का ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल और फ्लिपकार्ट का बिग सेविंग डेज की बड़ी बचत की सेल शुरु हो चुकी है, जो 10 अगस्त तक चलेगी। इसके साथ ही रिलायंस डिजीटल की सेल भी शुरु हो चुकी है। इन सेलों में ऑनलाइन खरीददारी से पहले आपको कुछ ऐसे क्रेडिट कार्ड के बारे में जान लेना चाहिए, जिसमें आपको कई तरह के फायदे मिलेंगे। साथ ही आपकी बड़ी बचत भी होगी। तो चलिए जानते है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का खत्म हुआ इंतजार, सरकार ने महंगाई भत्ते में की इतनी बढ़ोतरी

एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड

एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड मिंत्रा, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन और टाटा क्लिक पर ऑनलाइन खरीददारी करने पर 5 फीसदी तक का कैशबैक मिलता है। वहीं, ऑफलाइन ट्रांजेक्शन और वॉलेट से खरीददारी करने पर आपको 1 फीसदी का कैशबैक मिलता है। इस कार्ड के जरिए अगर आप तीन महीने में एक लाख की खरीददारी करते है तो आपको 1000 रुपये का वाउचर मिलता है।

एसबीआई सिंपली क्लिक कार्ड

एसबीआई सिंपली क्लिक कार्ड लेते ही 500 रुपये का अमेजॉन गिफ्ट कार्ड मिलता है। इसके साथ ही मेक माई ट्रिप, क्लियरटिप, बुकमाईशो और लैंसकार्ट जैसे बड़े ब्रांड भी 10 गुना रिवॉर्ड देते है। सभी ऑनलाइन शॉापिंग पर 5 गुना रिवॉर्ड मिलता है। वहीं, अगर आप एक साल में एक लाख से अधिक की खरीददारी करते हैं तो आपको 2 लाख रुपये का ई वाउचर भी मिलता है।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन खरीददारी के लिए काफी बढ़िया कार्ड है। फ्लिपकार्ट और मिंत्रा से खरीददारी करने पर आपको 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है। इस कार्ड के जरिए आपको प्रेफर्ड मर्चेंट पर 4 प्रतिशत का कैशबैक मिलता है। साथ ही आपको कार्ड एक्टिवेशन के वक्त 1000 रुपये का वेलकम बेनिफिट मिलता है। इस कार्ड का सालाना शुल्क 500 रुपये है।

अमेजॉन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड

अमेजॉन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड अमेजॉन पर खरीददारी करने वालों के लिए सबसे बढ़िया क्रेडिट कार्ड है। आपको बता दें कि अमेजॉन प्राइम मेंबर्स को इस कार्ड पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है। साथ ही नॉन-मेंबर्स को भी 3 फीसदी का कैशबैक मिलता है। वहीं, 2 फीसदी कैशबैक 100 प्लस मर्चेंट पार्टनर्स के साथ मिलता है। इसके साथ ही अन्य ट्रांजेक्शन पर 1 फीसदी का कैशबैक दिया जाता है। इसमें खास बात है कि आपको मिले इन रिवॉर्ड की कोई निर्धारित समय सीमा नहीं होती है, मतलब अब जब चाहे इन्हें इस्तेमाल कर सकते है।

एचएसबीसी कैशबैक क्रेडिट कार्ड

एचएसबीसी कैशबैक क्रेडिट कार्ड भी ऑनलाइन खरीददारी के लिए काफी बढ़िया है। इसमें ऑनलाइन खरीददारी पर डेढ़ फीसदी का कैशबैक मिलता है। तो वहीं, अन्य तरह की खरीददारी पर 1 फीसदी तक का कैशबैक मिलता है। अगर आप अमेजॉन पर एक हजार से अधिर की खरीददारी करते हैं तो आपको 5 फीसदी तक डिस्काउंट मिलता है। इस कार्ड में आपको वेलकम बेनिफिट के तौर पर अमेजॉन पर 500 रुपये का, मिंत्रा का 1500 रुपये का और एजियो पर 3000 रुपये का वाउचर मिलता है।

ये भी पढ़ें: Maruti Cars: 85 हजार रुपए में मिल जाएगी मारुती की लेटेस्ट कार, देखिए लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version