IRCTC Package: देश में मॉनसून दस्तक दे चुका है, लेकिन इसके बाद भी उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी बहुत परेशान कर रही है। तो वहीं, अगस्त का महीना चल रहा है, जिसे त्योहारों का महीना भी कहते हैं। ऐसे में अगर आप कही बाहर घूमने की योजना बना रहे हैं तो एक बार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लीजिए। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको नए टूर पैकेज की शानदार जानकारी मिलेगी।

जानिए पैकेज की खासियतें

ऐसे में आईआरसीटीसी एक खास टूर पैकेज लाया है, जो आपको दक्षिण भारत की सैर कराएगा। दक्षिण भारत में आपको कई खूबसूरत जगहें देखने को मिलेंगी। यहां रामेश्वरम, मदुरै, मीनाक्षी मंदिर, बालाजी मंदिर से लेकर कई खूबसूरत जगह हैं। इसी वजह से दुनिया भर से लाखों की संख्या में हर साल कई पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं। अगर आप भी दक्षिण भारत की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Old Coin Scheme: 2 पैसे के इस पुराने सिक्के से कमा सकते है हजारो रूपए

ये सुविधा भी मिलेगी

ऐसे में आपको ये मौका मिस नहीं करना चाहिए। देश में कई लोग आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की बुकिंग करा रहे हैं। दक्षिण भारत घूमने का आईआरसीटीसी का ये एक शानदार टूर पैकेज है। इसमें आपको इंश्योरेंस के अलावा भी दूसरी कई खास सुविधाएं मिल रही हैं। 

यहां मिलेगा घूमने का मौका

आईआरसीटीसी का ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है। इसमें आपको एयरोप्लेन से यात्रा करने का मौका मिल रहा है। इस पैकेज के तहत आपको कुल 6 रात और 7 दिनों तक घूमने का मौका मिलेगा। इस पैकेज के अंतर्गत आपको कन्याकुमारी, मदुरै, चेन्नई, रामेश्वरम, तिरुवनंतपुरम और तिरुपति घूमने का मौका मिल रहा है। इस पैकेज की शुरुआत 19 अगस्त और 16 सितंबर 2022 को दिल्ली से होगी।

जानिए कितना आएगा खर्चा

वहीं, बात अगर किराये की करें, तो अगर आप अकेले यात्रा करने जा रहे हैं। ऐसे में आपको 59,760 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 47,190 रुपये का भुगतान करना है। इसके अलावा अगर आप तीन लोगों के साथ यात्रा करने जा रहे हैं। ऐसे में आपको प्रति व्यक्ति 45,260 रुपये खर्च करने होंगे।

ये भी पढ़ें: Langya Virus: कोरोना के बाद चीन से निकला एक और खतरनाक वायरस, तेजी से फैल रहा है संक्रमण! जानिए इसके लक्षण और बचाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version