नई दिल्ली/ क्रिप्टो करेंसी का बाजार आजकल काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है। लोगों ने इसे अमीर बनने का सबसे आसान रास्ता समझ लिया था। लेकिन अचानक दुनियाभर के कई देशों की सरकारों की सख्ती के चलते बिटक्वाइन से लेकर कई क्रिप्टो करेंसी के रेट एकदम से धड़ाम हो गए हैं। हालांकि कई क्रिप्टो करेंसी के रेट अभी भी ऊपर जा रहे हैं। कुछ क्रिप्टो करेंसी तो ऐसी हैं, जिनके रेट 2 डॉलर यानी 150 रुपये से भी कम हैं, और अच्छा रिटर्न दिया है।

डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी

डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 0.241809 डॉलर का चल रहा है। इसमें इस वक्त 1.56 फीसदी की तेजी है। इस रेट पर डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 31.80 बिलियन डॉलर है।

बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी

बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 53,844.62 डॉलर का चल रहा है। इसमें इस वक्त 1.90 फीसदी की गिरावट है। इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 1.01 ट्रिलियन डॉलर है।

यह भी पढ़े – 68 साल बाद वापस टाटा ग्रुप की हुई एयर इंडिया, 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा

एथेरियम क्रिप्टो करेंसी

एथेरियम क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 3,566.78 डॉलर का चल रहा है। इसमें इस वक्त 1.41 फीसदी की तेजी है। इस रेट पर एथेरियम क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 418.61 बिलियन डॉलर है।

कार्डानो क्रिप्टो करेंसी

कार्डानो क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 2.26 डॉलर का चल रहा है। इसमें इस वक्त 4.66 फीसदी की तेजी है। इस रेट पर कार्डानो क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 73.26 बिलियन डॉलर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version