LIC Policy: आज के समय में हर कोई अपने भविष्य को ध्यान में रखकर कही न कही निवेश करता ही है फिर चाहे वो कोई भी छोटा निवेश क्यों न हो। आपको बता दें कि देश की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानि कि एलआईसी महिलाओं के लिए, बच्चों के लिए साथ ही बुजुर्गो के लिए भी कई तरह की निवेश की पॉलिसी लाता रहता है। ऐसे में आपको बता दें कि एलआईसी में निवशे करना हमेश से ही सुरक्षित रहा है। वहीं, एलआईसी एक सुरक्षित निवेश के साथ एक बेहतर रिटर्न भी देता है, जो आगे चलकर पॉलिसीधारकों के लिए काफी लाभदायक साबित होता है। ऐसे में एलआईसी में निवेश के लिए काफी लोग अपनी दिलचस्पी दिखाते हैं।

ये है एलआईसी की बढ़िया पॉलिसी

इसी कड़ी में एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी है, जो आपके भविष्य की सभी चिंताओं को समाप्त कर सकती है। साथ ही एक सुरक्षित निवेश की गारंटी भी देती है। एलआईसी की इस योजना का नाम है एलआईसी जीवन आनंद योजना। अगर आप चाहते है कि आपके ऊपर प्रीमियम का अधिक बोझ नहीं पड़े तो आपके लिए ये स्कीम काफी लाभदायक साबित हो सकती है। आपको इस योजना में कम प्रीमियम में बेहतर रिटर्न मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Financial Literacy Survey: युवाओं में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोकप्रियता बढ़ी, सर्वे में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

पॉलिसीधारक को मिलते हैं कई लाभ

इस स्कीम में आप जितने वक्त के लिए पॉलिसी लेते हैं, उतने वक्त तक प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इससे आपके ऊपर अधिक बोझ नहीं पड़ेगा। इस पॉलिसी में अधिक निवेश की कोई सीमा नहीं है। आपको बता दें कि इस स्कीम में किसी भी तरह की टैक्स छूट नहीं मिलती है। इस स्कीम में पॉलिसीधारक को कई तरह के लाभ मिलते हैं। पॉलिसीधारक की समय से पहले मौत होने पर उसके नॉ़मिनी को पूरा पैसा मिल जाता है।

जानिए कितना मिलेगा रिटर्न

एलआईसी जीवन आनंद योजना में आपको 1358 रुपये महीना का निवेश करना होगा, इसके बाद आपको पाॉलिसी के पूरे होने पर 25 लाख का रिटर्न मिलेगा। अगर आप इस स्कीम में 35 सालों के लिए निवेश करते हैं तो आपको 25 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।मतलब आपको रोजाना 45 रुपये का निवेश करना होगा, इसके बाद आपको 25 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।

ये भी पढ़ें: iphone 14 Launch: इन बदलाव के साथ आईफोन 14 सीरीज लॉन्च के लिए तैयार, जानें खास बदलाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version