Meesho Superstore: पिछले कुछ समय से ऑनलाइन खरीददारी का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में इस बिजनेस में कई कंपनियों ने अपने हाथ आजमाएं, कई तो वापस हो गए तो वहीं, कुछ आज भी बढ़िया बिजनेस कर रहे हैं। इसी कड़ी में देश की एक जानी-मानी ई-कॉमर्स है, जिसका नाम है मीशो। मीशो ने बीते कुछ वक्त में काफी नाम कमाया है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि मीशो ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले से सैंकड़ों लोग प्रभाावित होंगे।

मीशो ने अपने किराने के बिजनेस को किया बंद

दरअसल, मीशो ने अपने किराने के बिजनेस को बंद करने का निर्णय लिया है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, मीशो ने किराने के 90 फीसदी बिजनेस को बंद करने का फैसला लिया है। ऐसे में कंपनी अब केवल महाराष्ट्र के नागपुर और मैसूह में अपने बिजनेस को जारी रखेगी। गौरतलब है कि मीशो ने अपने किराने के बिजनेस को मीशो ग्रोसरी बिजनेस के नाम से शुरु किया था। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, मीशो के इस फैसले से लगभग 300 लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी है।

ये भी पढ़ें: Mukesh Ambani News: मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा एंटीलिया से भी आलीशान बंंगला, फोटोस देखकर उड़ जाएंगे होश

मीशो की तरफ से कोई बयान नहीं

आपको बता दें कि इस संबंध में मीशो की तरफ से किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। कंपनी ने न तो कर्मचारियों की नौकरी को लेकर कुछ कहा है और न ही अपने बिजनेस के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी साझा की है। वहीं, मीशो ने बाजार में उपभोक्ताओं को जरूरी वस्तुओं की पूर्ति करने के लिए अपनी किराने बिजनेस की शुरुआत की थी। अपने ब्रेंड को दोबारा बाजार में उतारने के लिए मीशो ने इसे लॉन्ट किया था।

इस वजह से लिया गया फैसला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल में कंपनी ने अपने 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। इस छंटनी के पीछे तर्क था, कंपनी अपने किराने के बिजनेस को दोबारा लॉन्च करना चाहती थी। वहीं, इससे पहले कोरोना महामारी के वक्त भी कंपनी ने अपने 200 कर्मचारियों को निकाला था। इससे भी कर्मचारियों को काफी नुकसान हुआ था। ऐसे में एक बार फिर ऐसा कदम उठाना कर्मचारियों के लिए खतरे की घंटी है।

इन राज्यों में कंपनी का कारोबार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीशो ने ये फैसला अपने किराने बिजनेस से कम आय और अधिक खर्चा होने के कारण लिया है। मीशो ग्रोसरी किराना बिजनेस देश के 6 राज्यों में फैला हुआ है। इनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और गुजरात शमिल हैं।

ये भी पढ़ें: Twitter Vs Musk: कोर्ट ने ट्विटर को दिया आदेश, एलन मस्क को फेक अकाउंट की जानकारी दें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version