Note Scheme: यदि आप भी पुराने नोटों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आप आसानी से मालामाल बन सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने और स्पेशल नंबर के नोटों और सिक्कों की नीलामी होती है जो काफी महंगी कीमत पर बिकते हैं। अगर आपके पास 123456 सीरीज वाले नोट है तो आपको इसके बदले 5 लाख रुपए मिल जाएंगे। पुराने नोटों का यह एक ऐसा बिजनेस है जहां रातों-रात आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं और इसमें कुछ भी नहीं करना होता।

123456 सीरियल नंबर

जिसे सीरीज के नोटों की हम चर्चा कर रहे हैं वह सीरीज है 123456, जरूरी नहीं कि वह नोट 1 रुपए का हो। आप ₹1 से लेकर 2000 तक के नोट वेबसाइट पर शेयर कर सकते हैं लेकिन उस पर सीरियल नंबर यही होना चाहिए। इसके अलावा कुछ ऐसे नोट भी हैं जो अब चलन में नहीं है। ऐसे नोटों की काफी डिमांड बढ़ी हुई है। यदि आपके पास भी पुराने जमाने के नोट है तो आप उनको बेचकर भी पैसा कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े :Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये नए पेट्रोल डीजल के दाम, यह देखें fuel की नई कीमतें

वेबसाइट पर नोट कैसे बेचे

1- नोट को बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर, कॉइन बाजार और इबे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
2- इसके बाद होम पेज पर जाकर वेबसाइट पर रजिस्टर करें।
3- रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको सेलर के रूप में विकल्प दिया जाएगा।
4- अपनी नोट की एक साफ तस्वीर लेकर उसको वेबसाइट पर अपलोड करें।
5- वेबसाइट आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो इस प्लेटफार्म का उपयोग करते हैं और प्राचीन सिक्कों को खरीदने में रुचि रखते हैं।
6- पुराने नोट खरीदने वाले लोगों से संपर्क करके आप अपने नोट के लिए कीमत कीमत तय कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version