Old Coin Scheme: इस समय ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने सिक्के का चलन काफी ज्यादा हो गया है। यदि आपके पास भी पुराने सिक्के पड़े हुए हैं तो आप उसे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिक्कों की नीलामी के जरिए मोटा पैसा कमाया जा रहा है। इस समय यदि आपके पास वैष्णो देवी वाला 5 रुपए और 10 रुपए का सिक्का पड़ा है तो इसके बदले में आपको 10 लाख रुपए आसानी से मिल जाएंगे। आइए बताते हैं कि इस सिक्के के जरिए आप कैसे मोटी कमाई कर सकते हैं।

2020 में जारी हुआ सिक्का

वैष्णो देवी के सिक्कों को साल 2020 में जारी किया गया था। इन सिक्कों पर वैष्णो देवी माता की तस्वीर बनी हुई है। इसी वजह से इस सिक्के को काफी लकी माना गया है। हिंदू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक वैष्णो देवी का सिक्का काफी दुर्लभ और रेयर कैटेगरी का है। इस सिक्के के खरीदार लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं। अभी तक इस सिक्के की 10 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई गई है। यदि आप इस सिक्के को वेबसाइट पर बेचना चाहते हैं तो आपको इसकी फोटो अपलोड करनी होगी।

Also Read: EPFO Update: ईपीएफओ की योजना के मुताबिक दिहाड़ी मजदूरों को हर महीने मिलेगी 3000 रुपए की पेंशन

वेबसाइट पर करें अपलोड

आप इंडिया मार्ट, ओएलएक्स जैसी वेबसाइट पर इस सिक्के का मोलभाव कर सकते हैं। बता दे की फोटो अपलोड करते समय सिक्के की दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए। इसके अलावा फोटो खराब या धुंधली नहीं होनी चाहिए। वेबसाइट पर जब आपका सिक्का अपलोड होगा तो इस सिक्के के खरीदार आपको संपर्क करेंगे। उसी समय आप मोलभाव करके इस सिक्के को उचित कीमत पर बेच सकते हैं।

Also Read: Human Development Index 2021: यूएनडीपी की रिपोर्ट में पड़ोसी देशों से पीछे चल रहा भारत, लोकतंत्र और भुखमरी सूचकांक में भारत की रैंकिंग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version