Old Coin Scheme: आज के समय में नौकरी तलाश करना एक कठिन काम हो गया है। ऐसे में कई लोगों को तमाम प्रयासों के बाद भी एक अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। वहीं, देश में कोरोना महामारी के बाद से कई लोगों की नौकरी चली गई और न जाने कितने ही लोग बेरोजगारी का शिकार हो गए। ऐसे में अगर आप भी कही रोजगार की तलाश में हैं तो आप पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। जी हां, ये सच है और ये बिजनेस आजकल काफी जोरो-शोरों से चल रहा है।

इन सिक्कों की बढ़ती मांग

इस समय में पुराने सिक्के बेचने का प्रचलन अब ज्यादा हो गया है। लोग अब पुराने सिक्के बेचकर अरबों- खरबों रूपए कमा रहे है। भारत में कई ऐसे सिक्के हैं जो अब प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड ज्यादा है। यदि आप भी पुराने सिक्के कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसा कौन सा सिक्का है जिसके जरिए आप लखपति बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Atal Pension Yojana: आयकर भरने वालों को सरकार ने दिया झटका! अब इस योजना का नहीं उठा पाएंगे लाभ

ये सिक्का कराएगा मोटी कमाई

आप इस सिक्के को ऑनलाइन बाजार में बेचकर अच्छा-खासी कमाई कर सकते हैं। बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। ये सिक्का साल 1994 से लेकर साल 2000 के बीच का होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा कोई सिक्का है तो आपको बड़ी रकम मिलने वाली है। आपको बता दें कि ये सिक्का घर बैठे-बैठे ही आपको लखपति बना देगा। ऑनलाइन बाजार में इसकी कीमत अनमोल है। इस सिक्के के बदले आपको 5 लाख की रकम मिल सकती है।

यहां पर आसानी से बेचें पुराने सिक्कें

अगर आप भी इन सिक्कों को बेचना चाहते हैं तो आपको पुराने सिक्के बेचने के लिए वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और सिक्के के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के सिक्के की बोली लगाएंगे। जो व्यक्ति सिक्के के अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते हैं। बता दें कि सिक्के साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। सिक्के की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Honda New Activa 7G : नई होंडा एक्टिवा के टीजर को देख फैंस में मची खरीदने की होड़, जानिए क्या कुछ है खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version