Old Coin Scheme: आज हम ऐसे सिक्कों के बारे में बताएंगे जो अब प्रचलन में नहीं हैं और प्रचलन में ना होने के कारण भी व्यक्ति को बड़ा फायदा दे रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे कि घर बैठे अमीर बनने के लिए आपको किस तरीके से अपने सिक्के बेचने हैं। बता दें कि आपके पास जो पुराने सिक्के रखे हुए हैं आज उनकी कीमत लाखों रुपए तक हो गई हैं। लेकिन जानकारी के अभाव में कुछ लोग इन सिक्के को ऐसे ही कचरे की तरह फेंक देते हैं। यदि आप भी अपने पुराने सिक्कों को कचरा समझते हैं तो यह आपके काम की खबर हैं।

Also Read: Income Tax Fraud: Dolo-650 को बढ़ावा देने के लिए डॉक्टरों को दिए हजार करोड़ के गिफ्ट

सिक्के की खासियत

अगर आपके पास यह खास 25 पैसे का सिल्वर कलर का सिक्का है तो आप इसे ऑनलाइन 1.50 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं। आपको बता दें कि क्विकर वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत लाखों में लिस्ट हो चुकी हैं। इस सिक्के की खासियत यह है कि इसमें चांदी का इस्तेमाल किया गया हैं। पुराने जमाने में राजा महाराजाओं के समय में सोने और चांदी के सिक्के ही प्रचलन में थे। लेकिन बाद में सिक्कों को धातु में परिवर्तित कर दिया गया लेकिन सिक्कों में सोने और चांदी का कुछ अंश लिया जाता था।

Also Read: BTS Army: क्या हैं बीटीएस आर्मी, 9वीं एनिवर्सरी पर बीटीएस का खास तोहफा

लाखों-करोड़ों तक पहुंच गई कीमत

यदि आप सिक्के बेचने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हैं तो यह एक अच्छी बात है। क्योंकि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की जरिया ही पुराने सिक्कों की कीमत लाखों-करोड़ों तक हो गई हैं। ऑनलाइन सिक्के की बिक्री करने पर आप का सिक्का अंतरराष्ट्रीय लोगों तक पहुंचता है। और देश दुनिया के सभी लोग आपके सिक्के की फोटो को देखते हैं। ‌ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सिक्का बेचने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version