Old Coin Scheme: आज के दौर में मार्केट में पुराने सिक्कों की बड़ी डिमांड चल रही हैं। यदि आप भी इन सिक्कों की दुर्लभता के कारण बेचने में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको इनके बदले में लाखों रुपए मिल जाएंगे। इन सिक्कों के खरीदार बड़ी संख्या में होते हैं और इन पुराने सिक्कों के बदले मुंह मांगी कीमत चुकाने को तैयार हो जाते हैं। अगर आप भी पुराने सिक्के कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो यह आपको मालामाल बना देंगे और आपके घर पर रातों रात ही पैसों की बारिश हो जाएगी।

Also Read: ITR 2021-22: अलर्ट! आईटीआर रिटर्न फाइल करते हुए क्रेडिट कार्ड की ये जानकारी भरना न भूलें, वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

इस समय अगर आपके पास 25 पैसे का सिल्वर कलर का सिक्का है तो आपको आसानी से उसके बदले में 1.5 लाख रुपए मिल सकते हैं। 25 पैसे के इस सिल्वर के सिक्के को काफी दुर्लभ और रेयर माना जाता है। क्योंकि यह सिक्का आजादी के समय का हैं। ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए इन सिक्कों की बोली लाखों-करोड़ों तक लगाई जा रही है। 25 पैसे के सिक्के के अलावा 50 पैसे और 1, 2 रुपए के सिक्के भी आजकल काफी डिमांड में है।

Also Read: Tata Nexon New Variant: टाटा की ये नई कार है शानदार फीचर्स से लैस, कीमत नहीं दुखाएगी आपका दिल

इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर जाना होगा। ऑनलाइन वेबसाइट जैसे कि इबे, ओएलएक्स या क्वीकर पर एक सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपने सिक्के की दोनों साइड की फोटो वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। सिक्के की फोटो अपलोड होने के बाद वेबसाइट पर एक विज्ञापन के रूप में आप का सिक्का अंतरराष्ट्रीय लोगों तक पहुंचेगा। फिर सिक्का खरीदने वाला व्यक्ति आपको कांटेक्ट करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version