Old Coins: आज के समय में काफी लोग (people) पुराने या कहे कि जो सिक्के (coins) अब चलन से बाहर हो गए है। लोग उनको ऑनलाइन (online) और ऑफलाइन (offline) दोनों तरह से बेच और खरीद रहे है। ऐसे में अगर आपके पास भी किसी तरह का कोई पुराना सिक्का मौजूद है तो आप भी उसे बेचकर लखपति बन सकते है। तो चलिए जानते है कि आप कैसे एक पुराने सिक्के को बेचकर लाखों रुपये कमा सकते है।

25 पैसे से होगी लाखों की कमाई

जैसा कि आपको मालूम होगा कि आज के समय में एक चवन्नी यानी कि 25 पैसे का सिक्का देखने को नहीं मिलता है। ऐसे में ये दुर्लभ सिक्का अगर आपके पास है तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर अच्छा-खासा मुनाफा कमा सकते है। बता दें कि इन सिक्कों की दुर्लभता के कारण ही लोग इसे खरीदने में काफी दिलचस्पी रखते है। वहीं, इसके लिए बकायदा कई ऑनलाइन वेबसाइट है, जो आपके इस काम को आसान बना सकती है।

ये भी पढ़ें: Income Tax: टैक्स बचाने का ये तरीका है शानदार, जानिए कैसे उठा सकते है इसका लाभ

आपको जानकर हैरानी होगी 25 पैसे के सिल्वल वाले सिक्के की कीमत 1.5 लाख रुपये है। अगर आपको इस पर भरोसा नहीं हो रहा है तो आप ऑनलाइन चेक सकते है। इबे और क्यूकर जैसी नामी ई-कंपनियां पर इस तरह के दुर्लभ सिक्के बेचे और खरीदे जाते है, क्योंकि लोगों में इसको लेकर काफी रूचि है। तो आप इस बात का अच्छा-खासा लाभ उठा सकते है।

आपको करना होगा बस ये काम

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने आपको साइट पर रजिस्टर करना होगा। इसके लिए आप साइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। ऐसा करते ही आप साइट पर पंजीकृत हो जाएंगे। इसके बाद आपको उस दुर्लभ सिक्के की दोनों तरफ से तस्वीर लेकर उसे साइट पर डालना होगा। इसके बाद जिस किसी को भी आपसे ये सिकका खरीदना होगा, वह आपसे बात कर लेगा। तो इस बेहद ही आसान तरीके से आप घर पर बैठे-बैठे ही लाखों रुपये की कमाई कर सकते है।

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने जमकर कूटे रन, बड़े-बड़े हुए फेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version