Old Note Money Scheme: पुराने नोट का कलेक्शन करने वाले लोगों को एक बड़ा फायदा हो सकता है। पुराने नोट आपको लखपति भी बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि पुराने नोट की से किस तरह आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। यदि आप 1,5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे करते हैं तो इसका फायदा आपको मिल सकता है। बता दें कि यह नोट भले ही चलन में नहीं हो लेकिन इनकी वैल्यू आज बहुत ज्यादा हो गई है। आप वेबसाइट पर जाकर इन नोटों को बेचकर लखपति बन सकते हैं।

साइट से आप रेयर कोइंस भी खरीद सकते हैं

देश में कई ऐसी वेबसाइट है जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले ग्राहक को अच्छी रकम भी देती हैं। eBay, coinBazzar, collectorBazar यह सभी ऐसी वेबसाइट्स है जो पुराने नोट खरीदती हैं। जहां आप एक रुपए, 5 रुपए और 10 रुपए के नोट बेच सकते हैं। इतना ही नहीं इन साइट से आप रेयर कोइंस भी खरीद सकते हैं। यह साइट ऐसा दावा करती है कि यह पुराने नोट बेचे जाते हैं।

नोट के बदले 30,000 रुपए प्राप्त

यदि आप 10 रुपए का नोट बेचना चाहते हैं तो वेबसाइट पर जाकर दे सकते हैं जिस नोट पर अशोक स्तंभ प्रिंट होता है उस नोट के लिए आपको 25,000 रुपए तक मिल सकते हैं इसका मतलब यह हुआ कि अगर आपके पास 1,5 और 10 रुपए के नोट के बंडल है तो आप इनको बेचकर लखपति बन सकते हैं। यदि आपके पास 5 रुपए के नोट पर ट्रैक्टर बना हुआ है तो आप इस नोट के बदले 30,000 रुपए प्राप्त कर सकते हैं।

Also read: Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये नए पेट्रोल डीजल के दाम, चेक करें Fuel की लेटेस्ट रेट लिस्ट

एक रुपए के बंडल की कीमत 49,999 रुपए

कॉइन बाजार की वेबसाइट पर एक रुपए के बंडल की कीमत 49,999 रुपए हैं। लेकिन डिस्काउंट के बाद इस बंडल की कीमत 44,999 रुपए है। अगर आपको अपने पुराने नोट बेचने हैं तो वेबसाइट पर शॉप कलेक्शन में जाकर नोट पर क्लिक करें। और वहां पर नोट्स बंडल में जाएं। यहां पर आपको इसकी सारी जानकारी मिलेगी। इस नोट पर 1957 में गवर्नर एच एम पटेल का साइन और उसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version