Old Note Scheme: पुराने नोट के साथ साथ आज के समय में कुछ लोग नए नोट को भी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर नीलाम करके अमीर बन रहे हैं।आज के समय में कुछ लोग ऐसे हैं जो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पैसे कमा रहे हैं। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने नोट का चलन अब ज्यादा हो गया हैं। कुछ लोग अपने पुराने पर्स और गुल्लक में रखे पुराने नोट खोज कर उनको सेल कर रहे हैं। इन्ही नोटों के जरिए लाखो रुपए की कमाई की जा रही हैं। यदि आप भी इसी क्रम में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप अपने पास रखे पुराने नोट का इस्तेमाल कर सकते हैं। जरुरी नहीं कि नोट पुराना ही हो, नए नोट भी इस समय जयदा कीमत में नीलम हुए है।

20 रुपए का नोट

पुराने नोटों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। नोटबंदी के बाद नए 20 रुपए के नोट को जारी किया गया था। इस नोट में सबसे खास बात ये हैं कि इस नोट पर सीरीयल नम्बर 1111, 2222, 3333, 4444 और 786 अंक मुद्रित हैं।। 786 नंबर वाला नोट मुस्लिम समुदाय में काफ़ी ख़ास माना गया हैं। इस नोट के बदले लोग इसकी मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। 786 नंबर वाले नोट के लिए सभी धर्मो को अपनी अपनी मान्यता हैं। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इस नोट के बदले आपको एक लाख रुपए आसानी से मिल जाएंगे। वेबसाइट पर नोट बेचने के लिए आपको कुछ रूल्स को फॉलो करना होगा।

Also Read: Old Note Scheme: 1 रुपये का ये नोट कराएगा पैसों की बरसात, जानिए रातोंरात मालामाल बनने का ये आसान तरीका

इन स्टेप्स को फॉलो करे

1- नोट बेचने के लिए ebay, coinbazar, indiamart जैसी वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
2- वेबसाइट पर आपको एक सलेर के तौर पर अकाउंट बनाना होगा।
3- वेबसाइट पर समय नोट की दोनों साइड की फोटो अपलोड करनी होगी।
4- फोटो अपलोड के साथ साथ आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, नोट के बारे में सभी जानकारी डालनी होगी।
5- जब आपका नोट वेबसाइट पर अपलोड होगा तो सभी ग्राहक उस नोट को देखेंगे।
6- जिस व्यक्ति को आपका नोट पसंद आएगा आप उस व्यक्ति को ये नोट बेच सकते हैं।
7- ध्यान रखे की नोट की सही कीमत मिलने पर ही उसको बेचे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version